Kashmir : कश्मीर में अल्पसंख्यक संकट हेल्पलाइन स्थापित, पुलिस ने दिया पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान मनजिंद्र सिंह सिरसा ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट कर कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। सिरसा ने कश्मीर में चुनिंदा हत्याओं पर दुख-चिंता जताते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए कदम उठाए जाएं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:46 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:46 AM (IST)
Kashmir : कश्मीर में अल्पसंख्यक संकट हेल्पलाइन स्थापित, पुलिस ने दिया पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन
घाटी के जिन इलाकों में अल्पसंख्यक समुदाय रहते हैं, वहां सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कश्मीर में हाल ही में अल्पसंख्यकों की हत्याओं की घटनाओं के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि पीसीआर कश्मीर में 'अल्पसंख्यक संकट हेल्पलाइन' स्थापित की गई है। आपात स्थिति में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सहायता के लिए हेल्पालाइन नंबर 0194-2440283 पर संपर्क कर सकते हैं। इन हत्याओं के बाद पुलिस वादी में अल्पसंख्यकों को पूर्ण सुरक्षा का अहसास करवा रही है।

इसके अलावा घाटी के जिन इलाकों में अल्पसंख्यक समुदाय रहते हैं, वहां सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है। जिला आयुक्त कुपवाड़ा इमाम दीन ने सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करते हुए कहा कि किसी भी तत्व को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने या फिर अशांति का माहौल पैदा करने का मौका नहीं दिया जाएगा। उन्होंने एसएसपी कुपवाड़ा जुगल मन्हास को भी निर्देश दिए कि वह अल्पसंख्यकों को बेेहतर सुरक्षा देने का प्रबंध करें।

उन्होंने हाल ही में कश्मीर घाटी मे हुई लक्षित हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि राष्ट्रविरोधी तत्व नहीं चाहते कि वादी में अमन हो, सब समुदाय के लोग मिलकर रहें। अशांति का वातावरण फैलाने केे लिए उन्होंने यह नई चाल चली है। डीसी ने माइग्रेंट कॉलोनी और अन्य स्थानों पर रहने वाले प्रवासी समुदाय लोगों से बातचीत भी की और उन्हें यह विश्वास दिलाया कि उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए हर कदम उठाया जाएगा। 

उपराज्यपाल से मिले सिरसा, अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा का मुद्दा उठाया : दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान मनजिंद्र सिंह सिरसा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने श्रीनगर राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट कर कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। सिरसा ने कश्मीर में चुनिंदा हत्याओं पर दुख व चिंता जताते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए कदम उठाए जाएं। भविष्य में अल्पसंख्यकों पर हमले नहीं होने चाहिए। हत्याओं के दोषियों को खोज निकाल कर कार्रवाई करनी चाहिए। उपराज्यपाल ने प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की रक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं। अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा करने के लिए सरकार वचनबद्ध है।

chat bot
आपका साथी