Kashmir: कश्मीर घाटी में नशे की बड़ी खेप बरामद, 400 किलो भुक्की के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस टीम ने गाड़ी का पीछा किया और कुछ ही दूरी पर उसे पकड़ लिया। वाहन पर तीन लोग बैठे हुए थे। गाड़ी की तलाशी लेने पर पाया कि उसमें कुछ भी नहीं था। चूंकि तीनों लोग नाका तोड़कर भागे थे इसीलिए एसआई को शक हुआ।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:12 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:14 PM (IST)
Kashmir: कश्मीर घाटी में नशे की बड़ी खेप बरामद, 400 किलो भुक्की के साथ तीन गिरफ्तार
पुलिस ने जब उसे खोला तो उसमें 20 बड़े बैग रखे हुए थे।

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर घाटी में आतंकवाद के साथ-साथ चल रहा नशे का कारोबार जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब घाटी में नशे की खेप के साथ कोई न कोई गिरफ्तारी न होती हो। कश्मीर से ही ये नशीले पदार्थ देश के दूसरे राज्यों में पहुंचाई जा रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस भी कई बार यह खुलासा कर की है कि नशे के इस कारोबार के पीछे पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों के सरगना हैं। यही वजह है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में आतंकवादियों के साथ-साथ नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ अपना शिकंजा कसा है।

आज वीरवार सुबह अवंतीपोरा में बेगपोरा इलाके में पुलिस द्वारा लगाए गए एक नाके दौरान पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर गाड़ी से 400 किलो भुक्की बरामद की गई। पुलिस पोस्ट रेशीपोरा एसआइ अली मोहम्मद ने अपनी टीम के साथ नाका लगाया हुआ था। उसी नाके से एक डम्पर को रूकने का इशारा किया परंतु वाहन चालक बड़ी तेजी से वाहन को वहां से लेकर निकल गया। पुलिस टीम ने गाड़ी का पीछा किया और कुछ ही दूरी पर उसे पकड़ लिया। वाहन पर तीन लोग बैठे हुए थे। गाड़ी की तलाशी लेने पर पाया कि उसमें कुछ भी नहीं था। चूंकि तीनों लोग नाका तोड़कर भागे थे, इसीलिए एसआई को शक हुआ।

बड़ी गंभीरता से तलाशी लेने पर पुलिस ने पाया कि गाड़ी में एक विशेष बाक्स बनाया गया है। पुलिस ने जब उसे खोला तो उसमें 20 बड़े बैग रखे हुए थे। जांच करने पर उसमें भुक्की पाई गई। सभी बैग को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने जब उसका वजन करवाया तो वह 400 किलो के करीब था। पुलिस ने तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों तस्करों की पहचान मोहम्मद मुश्ताक पुत्र मोहम्मद इस्माइल निवासी कुथला फिरोजपुर संगरूर पंजाब, मुस्तफा पुत्र अब्दुल लतीफ निवासी कुथियाला फिरोजपुर संगरूर पंजाब और उमर फारूक वानी पुत्र फारूक अहमद वानी निवासी बुद्रवान पुलवामा के रूप में हुई है।

पुलिस ने भुक्की के साथ वाहन डम्पर नंबर JK19-1210 को भी जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि यह खेप जम्मू-कश्मीर से बाहर ले जाई जा रही थी। इतनी तादाद में ले जाई जा रही भुक्की कहां पहुंचाई जानी थी, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने दावा कि पूछताछ के आधार पर आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियों की जाएंगी। 

chat bot
आपका साथी