कश्मीर के व्यापारी से जबरन वसूली करने वाले भाजपा पंच समेत तीन गिरफ्तार, सरपंच फरार

पुलिस नेे मुदस्सर व उसके रिश्तेदारों से पूछताछ और तकनीकी सुबूतों के आधार पर मिनीपोरा क्रांकशवन सोपोर के मेहराजुदीन राथर को पूछताछ के लिए तलब किया। मेहराजुदीन राथर एक पंच है और भाजपा की जिला इकाई का एक वरिष्ठ नेता है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 01:07 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 01:33 PM (IST)
कश्मीर के व्यापारी से जबरन वसूली करने वाले भाजपा पंच समेत तीन गिरफ्तार, सरपंच फरार
सरपंच मोहम्मद सलीम को पकड़ने के लिए उसके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने एक व्यापारी से जबरन वसूली के तीन आरोपितों को शुक्रवार को गिरफ्तार करने का दावा किया है। उनका एक साथी सरपंच फरार है जबकि पकड़े गए आरोपियों में एक आरोपित भाजपा का नेता और पंच भी शामिल है। फिलहाल, तीनों से पूछताछ जारी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पांजीपोरा सोपोर के रहने वाले एक व्यापारी मुदस्सर अहमद शेख ने पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज करायी। उसने बताया कि वह तीन-चार अप्रैल की मध्यरात्रि काे नादिहाल स्थित अपने ससुराल में था। उस रात वहां कुछ अज्ञात बंदूकधारी जबरन मकान में दाखिल हो गए। उन्होंने उसे (मुदस्सर अहमद शेख) जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि वह उन्हें (बंदूकधारियों को) दक्षिण कश्मरी में एक जगह विशेष पर अपनी कार में पहुंचाए। इसके अलावा उन्होंने उससे उसके दो मोबाइ्ल फोन भी छीन लिए। उसेे इस बात के लिए भी धमकाया कि वह इस घटना का जिक्र किसी से नहीं करे।

मुदस्सर अहमद शेख की शिकायत पर पुलिस एक एफआइआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी। जांच में पता चला कि मुदस्सर व उसके ससुराल वालों का लोन ट्रेडर्स के नाम से बारामुला व सोपोर में एक बड़ा कारोबार है। पुलिस नेे मुदस्सर व उसके रिश्तेदारों से पूछताछ और तकनीकी सुबूतों के आधार पर मिनीपोरा क्रांकशवन सोपोर के मेहराजुदीन राथर को पूछताछ के लिए तलब किया।

मेहराजुदीन राथर एक पंच है और भाजपा की जिला इकाई का एक वरिष्ठ नेता है। पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने बताया कि लोन ट्रेडर्स से एक बड़ी रकम वसूलने के लिए ही उसने यह सारी साजिश अनंतनाग जिले में हरदपोरा अच्छाबल के माेहम्मद सलीम के साथ मिलकर रची थी। मोहम्मद सलीम भी भाजपा का एक नेता है और अपने इलाके का सरपंच भी है।

मेहराजुदीन ने बताया कि इस साजिश में उसके साथ नादिहाल का बशीर अहमद लोन और दच्छनीपोरा रुहामा का मोहम्मद दिलावर ख्वाजा भी शामिल था। मेहराज ने पहले बशीर के साथ संपर्क किया और उसे पूरी योजना समझाई। बशीर ने दिलावर को साथ जोड़ा और हथियारेां का बंदोबस्त किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मेहराजुदीन से मिली जानकारी के आधार पर बशीर अहमद लोन और दिलावर खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दाेनों ने भी अपना अपराध कबूल कर लिया है लेकिन अनंतनाग का सरपंच मोहम्मद सलीम फरार हो गया है। उसे पकड़ने के लिए उसके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी