Kashmir: पुलवामा से आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त चार लोग गिरफ्तार, पूछताछ जारी

Militancy in Kashmir पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन चारों लोगों के बारे में सुरक्षाबलों को काफी दिन पहले से जानकारी मिल गई थी परंतु घरों से गायब होने की वजह से यह उनकी पकड़ से दूर थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 01:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 01:58 PM (IST)
Kashmir: पुलवामा से आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त चार लोग गिरफ्तार, पूछताछ जारी
आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में उनकी मदद की थी।

श्रीनगर, जेएनएन। कोरोना काल में भी सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ अपना शिकंजा कसा हुआ है। आतंकवादियों का नेटवर्क कमजोर करने के लिए ये सुरक्षाकर्मी निरंतर अभियान जारी रखे हुए है। इसी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा से चार ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में उनकी मदद की थी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन चारों लोगों के बारे में सुरक्षाबलों को काफी दिन पहले से जानकारी मिल गई थी परंतु घरों से गायब होने की वजह से यह उनकी पकड़ से दूर थे। शुक्रवार देर रात पुलिस को सूचना मिली की ये चारो लोग पुलवामा में बारपोरा गांव में छिपे हुए हैं। पुलिस सेना और बीएसएफ की टीमों के साथ गांव बारपोरा पहुंचे और इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। अचानक से मारे गए छापे के बाद इन चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने इनकी पहचान बिलाल अहमद गनई, फिरोज अहमद, यावर अहमद डार व तलनगम के वकार अहमद के रुप में हुई है। तलाशी के दौरान उनके पास से आतंकवादी संगठनों से संबंधित कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये चारों आदमी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए संगठनों की मदद करते थे। चारों से पूछताछ की जा रही है। विस्तृत जानकारी मिलने पर पुलिस इस बारे में बयान जारी करेगी।

आपको जानकारी हो कि सुरक्षाबल आतंकवादियों के मददगारों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान जारी रखे हुए है। उनका मानना है कि इन लोगों के पकड़े जाने से आतंकवादी संगठनों का सूचना तंत्र कमजोर होगा और उन्हें पकड़ने में काफी हद तक मदद मिलेगी। विभिन्न जिलों में छिपे ये ओवरग्राउंड वर्कर ही आतंकवादियों के ठहरने, रहने व खाने-पीने की व्यवस्था करने के साथ जरूरत पड़ने पर उन तक हथियार पहुंचाने का काम भी करते हैं।

chat bot
आपका साथी