Kashmir Encounter: शोपियां मुठभेड़ में अल-बदर के तीन आतंकी ढेर, एक ने किया आत्मसमर्पण

Kashmir Encounter इलाके में और आतंकवादियों की मौजूदी की आशंका के चलते सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच मुठभेड़ स्थल से अन्य तीनों आतंकियों के शव व भारी मात्रा में हथियार गोला-बारूद बरामद किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:23 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:00 AM (IST)
Kashmir Encounter: शोपियां मुठभेड़ में अल-बदर के तीन आतंकी ढेर, एक ने किया आत्मसमर्पण
सुरक्षाबलों ने तड़के एक बजे के करीब इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी।

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर में कोरोना महामारी के बीच सेना का आतंकरोधी अभियान अभी भी जारी है। आज तड़के दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां में कांजीगाम के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में अल-बदर के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया। खुद को सेना के हवाले करने वाले आतंकी की पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है। वह हाल ही में अल-बदर में शामिल हुआ था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शोपियां के इमाम साहिब इलाके में तीन से चार आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने तड़के एक बजे के करीब इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। अभियान में सेना की 44 आरआर, सीआरपीएफ और जम्मू के एसओजी के जवान शामिल थे। इमाम साहिब पहुंचने के बाद सुरक्षाबलों ने जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसके नजदीक जाना शुरू कर दिया। आतंकवादियों ने जैसे ही सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देखा, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

3 terrorists killed. Search operation underway: Kashmir Zone Police

— ANI (@ANI) May 6, 2021

घेराबंदी होने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। आतंकवादियों ने इसका जवाब ग्रेनेड हमले से किया। इस पर सेना ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। कुछ देर तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। इस बार एक आतंकी ने हथियार डालने की इच्छा जाहिर की। वह हथियार छोड़ बाहर आ गया और आत्मसमर्पण कर दिया। उसकी पहचान तौसीफ अहमद निवासी काजापोरा रेबन के रूप में हुई।

बाहर आने पर उसने भी अपने साथियों को हथियार छोड़ आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार कहा परंतु वे नहीं माने। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला तेज हो गया। मुठभेड़ के बीच सुरक्षाबलों ने आसपास के घरों में मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सेना ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। इलाके में और आतंकवादियों की मौजूदी की आशंका के चलते सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच मुठभेड़ स्थल से अन्य तीनों आतंकियों के शव व भारी मात्रा में हथियार गोला-बारूद बरामद किया गया है। जब यह सुनिश्चित हो गया कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है, तो ऑपरेशन को समाप्त कर दिया गया।

#ShopianEncounterUpdate: 03 #terrorists killed. Search going on. Further details shall follow. @JmuKmrPolice https://t.co/R2A04wT7lp" rel="nofollow

— Kashmir Zone Police (@KashmirPolice) May 6, 2021

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने अल-बदर के तीन आतंकियों के मारे जाने व एक के आत्मसमर्पण करने की पुष्टि करते हुए कहा कि सर्च ऑपरेशन पूरा होते ही अभियान को समाप्त कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी