कश्मीर चैंबर ने ¨हसा के लिए जम्मू चैंबर को जिम्मेदार ठहराया

जागरण संवाददाता, जम्मू : पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायीन हमले के बाद जम्मू में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 02:27 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 02:27 AM (IST)
कश्मीर चैंबर ने ¨हसा के लिए  जम्मू चैंबर को जिम्मेदार ठहराया
कश्मीर चैंबर ने ¨हसा के लिए जम्मू चैंबर को जिम्मेदार ठहराया

जागरण संवाददाता, जम्मू : पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायीन हमले के बाद जम्मू में भड़की ¨हसा के लिए जम्मू चैंबर को जिम्मेदार ठहराते हुए कश्मीर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने जम्मू से व्यापार संबंध तोड़ने की धमकी दी है।

कश्मीर चैंबर ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जम्मू चैंबर ने जम्मू बंद का आह्वान किया। इसी कारण जम्मू में तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाएं हुई। कश्मीर चैंबर के वरिष्ठ उप-प्रधान नासिर हमीद खान ने मंगलवार को श्रीनगर में कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि जम्मू बंद के फैसले से ही हालात बिगड़े। खान ने बंद के दौरान कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन को जम्मू में कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। जम्मू चैंबर ने विश्वास दिलाया था कि वह राज्य के दोनों हिस्सों के हित वाले मुद्दों का समर्थन करेगा, लेकिन जम्मू चैंबर उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। उन्होंने जम्मू चैंबर से दोनों संभाग के संबंधों को बेहतर बनाने की दिशा में कदम उठाने की भी अपील की।

खान ने कहा कि अगर राज्य प्रशासन जम्मू और देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरियों के जानमाल की रक्षा करने में नाकाम रहा तो उन्हें अन्य विकल्पों पर विचार करना होगा, जिसमें राष्ट्र को राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक तौर पर बर्बाद करने वालों से व्यापार संबंध खत्म करना भी शामिल है।

chat bot
आपका साथी