Jammu : टैक्सी यूनियन के आह्वान पर सोमवार को कारगिल बंद

कारगिल जिले के कई धार्मिक सामाजिक व युवा संगठनों ने इस बंद को समर्थन देने का फैसला किया। कारगिल टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद हसन पाशा का कहना है कि इस जायज मांग को लेकर प्रशासन ने अड़ियल रवैया अपनाया हुआ है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 02:57 PM (IST)
Jammu : टैक्सी यूनियन के आह्वान पर सोमवार को कारगिल बंद
9 अगस्त को कारगिल जिले को बंद रखने का फैसला किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कारगिल के टैक्सी चालकों को लेह के अंदरूनी इलाकों में टैक्सी चलाने की इजाजत देने के मुद्दे पर सोमवार को कारगिल बंद रहेगा। कई दिनों से भूख हड़ताल कर रहे कारगिल के टैक्सी चालकों ने इस मुद्दे को लेकर 9 अगस्त को कारगिल जिले को बंद रखने का फैसला किया। कारगिल जिले के कई धार्मिक, सामाजिक व युवा संगठनों ने इस बंद को समर्थन देने का फैसला किया। कारगिल टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद हसन पाशा का कहना है कि इस जायज मांग को लेकर प्रशासन ने अड़ियल रवैया अपनाया हुआ है।

ऐसे में हमारे पास अब अपने प्रदर्शन का दायरा बढ़ाने के अलावा काेई चारा नहीं रहा है। उन्होंने बताया कि इस बंद को सफल बनाने के लिए जिले के सभी संगठन टैक्सी यूनियन को पूरा समर्थन दे रहे हैं। एक लद्दाख, एक परमिट, एक कानून की मांग को लेकर कारगिल टैक्सी यूनियन ने चार अगस्त से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। कारगिल के टैक्सी आपरेटर, लेह जिले में उन पर टैक्सी चलाने की रोक समाप्त करने की मांग कर रहे हैं। प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरे टैक्सी चालकों की मांग है कि उनके साथ भेदभाव का समाप्त किया जाए।

इस समय कारगिल टैक्सी यूनियन को लेह में टैक्सी चलाने की इजाजत नहीं है। लेह में सिर्फ लेह के टैक्सी चालक ही गाड़ी चला सकते हैं। ऐसे में पर्यटकों को लेकर कारगिल के चालक लेह के अंदरूनी हिस्सों में नहीं जा सकते हैं। इससे कारगिल के टैक्सी ड्राइवरों को पर्यटन के सीजन में नुकसान होता है।

chat bot
आपका साथी