Jammu : कलाह ने बरडोह टीम को हराकर जीता वालीबाल मुकाबला

विजेता और उपविजेता टीम को सेना की तरफ से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर कर्नल उदय ने कहा कि मैच कराने का उद्देश्य यह था कि युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे और खेलकूद की ओर ध्यान लगाकर अपना और अपने गांव का नाम रोशन करे।

By Edited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:46 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:00 AM (IST)
Jammu : कलाह ने बरडोह टीम को हराकर जीता वालीबाल मुकाबला
भारतीय सेना यहां के गरीब लोगों की कई तरह से मदद करती आ रही है।

संवाद सहयोगी, खौड़ : सीमावर्ती पंचायत बट्टंल के मिडिल स्कूल में 'हम फिट तो इंडिया फिट' के तहत भारतीय सेना के स्वार्ड आफ डिवीजन की तरफ से चलाई जा रही इंटर विलेज वालीबाल चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला शनिवार को टीम बरडोह तथा कलाह के बीच खेला गया। इसमें कलाह टीम ने बरडोह टीम को 25-15, 25-23, 25-15 के अंतर से हरा कर मुकाबला अपने नाम किया।

चैंपियनशिप 15 सितंबर को शुरू हुई थी, जिसमें क्षेत्र की कुल आठ टीमों ने भाग लिया। विजेता और उपविजेता टीम को सेना की तरफ से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर कर्नल उदय ने कहा कि मैच कराने का उद्देश्य यह था कि युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे और खेलकूद की ओर ध्यान लगाकर अपना और अपने गांव का नाम रोशन करे। इस मौके पर सरपंच रेनू शर्मा तथा स्थानीय निवासी अध्यापक यशपाल शर्मा, पंच अनिल कुमार, पंच पुरुषोत्तम, पंच गारू राम ने भारतीय सेना का आभार जताते कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में भारतीय सेना यहां के गरीब लोगों की कई तरह से मदद करती आ रही है।

सेना की तरफ से जागरूकता शिविर लगाए जाते हैं। मुफ्त दवाइयां वितरित की जाती हैं और युवाओं को फिट रखने के लिए खेल कूद के मुकाबले तथा नशे आदि से दूर रहने के लिए जागरूक किया जाता है। अध्यापक यशपाल शर्मा ने हमारी पंचायत सीमावर्ती क्षेत्र में आती है। यहां के लोगों को आए दिन सीजफायर के उल्लंघन का सामना करना पड़ता था, लेकिन इसके थमने के बाद बार्डर बिलकुल शांत है और शांति के बाद से यहां पर यह पहला मुकाबला हो रहा है, जिससे युवाओं में उत्साह है।

व‌र्ल्ड ताइक्वांडो पूमसेई प्रतियोगिता में अतुल को रेफरी बनने का न्योता : जम्मू कश्मीर के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, कोच एवं रेफरी अतुल पंगोत्रा को आगामी व‌र्ल्ड ताइक्वांडो पूमसेई प्रतियोगिता में बतौर इंटरनेशनल रेफरी के रूप में भाग लेने का न्योता मिला है। एनआइएस अतुल पंगोत्रा व‌र्ल्ड ताइक्वांडो और इंडिया ताइक्वांडो की रेफरी कमेटी के सदस्य भी हैं। व‌र्ल्ड ताइक्वांडो पूमसेई चैलेंज-3 में विश्व के 200 देशों से खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें विभिन्न वर्गो के मुकाबले के लिए विश्वभर से 40 रेफरी की सेवाएं ली जाएंगी। इनमें भारत के अतुल पंगोत्रा प्रमुख हैं। शेर-ए-कश्मीर और स्टेट अवार्ड से सम्मानित अतुल पंगोत्रा कामनवेल्थ खेलों में भाग लेकर रजत और कांस्य पदक जीतकर प्रतिभा साबित कर चुके हैं।

विश्व स्तरीय कई अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में वह बतौर खिलाड़ी, कोच और रेफरी की भूमिका में अपने दायित्व का निर्वाह कर चुके हैं। देश में कोरोना काल की संकट की घड़ी में अतुल आनलाइन व‌र्ल्ड ताइक्वांडो पूमसेई प्रतियोगिता, आनलाइन व‌र्ल्ड ताइक्वांडो पूमसेई चैलेंज-1 आदि की मेजबानी भी कर चुके हैं। जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के आयोजक सचिव अनुज शर्मा ने बताया कि अतुल पंगोत्रा युवा, सेवा एवं खेल विभाग में फिजिकल एजुकेशन टीचर हैं। इस समय वह डेपुटेशन पर जम्मू-कश्मीर स्पो‌र्ट्स काउंसिल में बतौर ताइक्वांडो कोच सेवा दे रहे हैं।

इंडिया ताइक्वांडो के वरिष्ठ उपप्रधान एवं जेएंडके ताइक्वांडो एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान एसएम बाली ने अतुल को मुबारकबाद दी है। पुंछ में जोनल स्तरीय ताइक्वांडो, 65 खिलाड़ी ले रहे भाग इसी बीच पुंछ में इंटर जोनल स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता भी शुरू हो गई है। हरि मेमोरियल मार्डन एकेडमी पावर हाउस पुंछ में जारी प्रतियोगिता में 65 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इसका उद्घाटन मेजबान स्कूल के प्रिंसिपल संजीव कुमार ने किया। उन्होंने राजेंद्र ¨सह और युवा, सेवा एवं खेल विभाग को प्रतियोगिता के आयोजन के लिए मुबारकबाद भी दी। प्रतियोगिता में फैसल, रशीद, आर्यन दिगपाल, मनमीत ¨सह, मोहम्मद आदिल, विश्वास सूदन आदि ने स्वर्ण पदक जीते।

chat bot
आपका साथी