आरएसपुरा के काका ने जीती दंगल की पहली माली

संवाद सहयोगी आरएसपुरा विजयदशमी के मौके पर दंगल एवं दशहरा कमेटी की तरफ से कस्बे में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:53 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:53 AM (IST)
आरएसपुरा के काका ने जीती दंगल की पहली माली
आरएसपुरा के काका ने जीती दंगल की पहली माली

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा: विजयदशमी के मौके पर दंगल एवं दशहरा कमेटी की तरफ से कस्बे में स्थित बाना सिंह स्टेडियम में सांकेतिक दंगल का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के नामी पहलवानों ने हिस्सा लेकर अपने जौहर दिखाए। इस दौरान कुल 21 मुकाबले करवाए गए, जिसमें पहली माली पर आरएसपुरा के काका पहलवान ने जीत हासिल कर दंगल अपने नाम कर लिया। इसके अलावा कई रोमांचक मुकाबले हुए। कमेटी के चेयरमैन कर्ण भगत तथा प्रधान सरदार जवाहर सिंह ने बताया कि कोरोना के कारण विजयदशमी के मौके पर इस बार आरएसपुरा में होने वाले महाराजा रणवीर केसरी दंगल को इस बार रद कर दिया गया था, लेकिन रस्म के तौर पर सांकेतिक दंगल का आयोजन करवाया गया है। इसमें महामारी को भी ध्यान में रखा गया है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष यदि हालात पूरी तरह से सामान्य हुए तो विशाल दंगल का आयोजन करवाया जाएगा। उसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान भी हिस्सा लेंगे। मौके पर दंगल कमेटी के चेयरमैन कर्ण भगत, प्रधान जवाहर सिंह, मुख्य संयोजक अशोक कुमार फैजो, महासचिव ऋषभ चौधरी, मनमोहन चौधरी आदि सदस्यों ने दंगल की शुरुआत करवाई। इस मौके पर सुनील गुप्ता, सुनील दत्त, जगदीश राज भगत, हेमराज समेत दंगल कमेटी के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। लखनऊ में माडलिंग प्रतियोगिता में चमका जम्मू का जगजीत

जागरण संवाददाता, जम्मू :

कोविड-19 महामारी में भी जम्मू के युवाओं ने अपने प्रदेश का हर स्तर पर नाम रोशन किया है। जम्मू के युवक जगजीत सिंह ने लखनऊ में आयोजित माडलिग प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

जगजीत सिंह ने बताया कि उसे माडलिग में रुचि है। स्कूल और कालेज स्तर पर नाटक का मंचन किया। निर्देशक मुश्ताक काक से अभिनय के गुर सीखे। लखनऊ में आयोजित सुपर माडल इंटरनेशनल-2021 प्रतियोगिता में उसने दूसरा स्थान हासिल किया। जगजीत सिंह ने बताया कि 1947 के भारत-पाक विभाजन, कश्मीर, भारत-पाक रिश्तों पर बनी 5 फीचर फिल्म और 25 छोटी मूवी में काम कर चुके हैं।

अपने स्कूल के दिनों को याद करते जगजीत ने कहा कि एक शिक्षक के शब्दों ने उनका जीवन बदल दिया, जब कहा गया कि ड्राइवर का बेटा ड्राइवर ही बनेगा। पिता निर्मल सिंह और माता राजेन्द्र कौर ने उन्हें अलग कुछ करने के लिए प्रेरित किया। माडलिग में रुचि के चलते वह राष्ट्रीय स्तर पर मिस्टर इंडिया में पहले रनरअप और कई अवार्ड जीत चुके हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माडलिग करने का लक्ष्य है। उन्होंने प्रदेश के युवाओं से कहा कि मेहनत, लगन से किसी भी क्षेत्र में मुकाम हासिल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी