Jammu Kashmir: केंद्र सरकार कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए वचनबद्ध : कैलाश चौधरी

केंद्र सरकार के चल रहे जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत शोपियां जिले के दौरे आए आए मंत्री ने सड़क एवं भवन निर्माण द्वारा राष्ट्रीय मध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत निर्मित 100बिस्तरों की क्षमता वाले लड़कियों के होस्टल का उद्घाटन किया। इस पर 306.34 लाख रुपये की लागत आई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:50 PM (IST)
Jammu Kashmir: केंद्र सरकार कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए वचनबद्ध : कैलाश चौधरी
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने वीरवार को कहा कि केंद्र सरकार कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कृषि उत्पादन बढ़ाने के लिए आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल करने को कहा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के प्रदर्शन को सुधारने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने सभी काम समय पर पूरा करने के लिए शोपियां जिला प्रशासन की प्रशंसा की।

केंद्र सरकार के चल रहे जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत शोपियां जिले के दौरे आए आए मंत्री ने सड़क एवं भवन निर्माण द्वारा राष्ट्रीय मध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत निर्मित 100बिस्तरों की क्षमता वाले लड़कियों के होस्टल का उद्घाटन किया। इस पर 306.34 लाख रुपये की लागत आई है। उन्होंने प्रधानमंत्री विकास पैकेज के के तहत 234.38 लाख रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाले दो मंजिला एनटीपीसी तक्या इमाम साहब और 350 लाख रुपये की लागत से आदिवासी जनसंख्या के लिए बनाए जा रहे ट्रांजिट आवास की ई-आधारशिला रखी बाद में मंत्री ने सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों के साथ भी चर्चा की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी सभी जायज मांगों को पूरा किया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के समग्र विकास के लिए विभिन्न विकास योजनाओं को लागू कर रही है और लोगों से इस संबंध में शुरू की गई विभिन्न योजनाओं से लाभ उठाने का आग्रह किया।प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को साझा करते हुए, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा सबका साथ सबका विकास का नारा केवल एक नारा नहीं है, बल्कि एक मिशन है जो कमजोर लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में बदलाव सुनिश्चित करेगा। शोपियां के उपायुक्त सचिन कुमार वैश्य, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमृतपाल सिंह, अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त मोहम्मद यूसुफ मीर, अतिरिक्त उपायुक्त मुश्ताक अहमद सिमनानी, संयुक्त निदेशक योजना खुर्शीद अहमद खटाना सहित जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी