जम्मू-कश्‍मीर में निर्विघ्न चुनाव के लिए कर्मियों की छुट्टियां रद्द

जम्मू राज्य में निकाय और पंचायत चुनाव को कामयाब बनाने की तैयारियों के बीच सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 09:49 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:48 AM (IST)
जम्मू-कश्‍मीर में निर्विघ्न चुनाव के लिए कर्मियों की छुट्टियां रद्द
जम्मू-कश्‍मीर में निर्विघ्न चुनाव के लिए कर्मियों की छुट्टियां रद्द

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू राज्य में निकाय और पंचायत चुनाव को कामयाब बनाने की तैयारियों के बीच सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। राज्य में चार चरणों में निकाय चुनाव आठ अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इसके बाद 17 नवंबर से नौ चरणों में पंचायत चुनाव होंगे।

पंचायत चुनाव की प्रक्रिया 11 दिसंबर तक चलेगी। 17 दिसंबर तक चुनाव प्रक्रिया पूरी करनी है। 23 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। दूसरी ओर निकाय चुनाव 20 अक्टूबर को मतगणना के साथ संपन्न होंगे। इस समय निकाय चुनाव के लिए अधिसूचनाएं जारी करने की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होकर दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक चलने वाली चुनाव प्रक्रिया को कामयाब बनाने के लिए सरकार ने उचित कदम उठाए हैं।

जम्मू, कश्मीर व लद्दाख के विभिन्न जिलों में मतदान के दौरान स्टाफ की कमी न हो, इसके लिए राज्य सरकार ने कर्मचारियों की छुट्टी रद कर उन्हें फौरन रिपोर्ट करने के आदेश जारी कर दिए। सिर्फ चिकित्सा संबंधी अवकाश ही मिलेंगे। राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि जब तक चुनाव नहीं हो जाते तब तक सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी नहीं मिलेगी। कर्मचारियों को मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में ही छुट्टी दी जाएगी।

राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात सरकारी कर्मचारियों को चुनाव के दिनों में विभागों के मुख्यालयों और तैनाती की जगहों पर मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वे छुट्टी रद्द करने के आदेश को सख्ती से प्रभावी बनाएं। राज्य में चुनाव के चलते छुट्टी रद्द करने का आदेश सोमवार को आयुक्त सचिव हिलाल अहमद ने जारी किया। 

chat bot
आपका साथी