Jammu Kashmir: जेकेटीए प्रदेश में सेमिनार का करेगा आयोजन

जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के तकनीकी निदेशक अतुल पंगोत्रा की देखरेख में क्वालीफाइड टेक्निकल अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें टेक्निकल अधिकारियों को खेल में हुए नए बदलाव और नियमों के प्रति जागरूक किया गया।जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह तकनीक से संबंधित शिविर आयोजित किए जाएंगे

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 05:55 PM (IST)
Jammu Kashmir: जेकेटीए प्रदेश में सेमिनार का करेगा आयोजन
टेक्निकल कमेटी के सदस्य जेेकेटीए के टेक्निकल निदेशक अतुल पंगोत्रा के साथ।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के तकनीकी निदेशक अतुल पंगोत्रा की देखरेख में क्वालीफाइड टेक्निकल अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें टेक्निकल अधिकारियों को खेल में हुए नए बदलाव और नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

अतुल ने कहा कि अब इस खेल को अपग्रेड करने के अलावा खिलाड़ियों को तकनीकी रूप से विकसित करने की बहुत जरूरत है। जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह तकनीक से संबंधित शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसमें ताइक्वांडो खेल से जुड़े खिलाड़ियों और अधिकारियों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा कोच को नए तकनीक के बारे में बताया जाएगा। इसके इस्तेमाल से उन्हें खिलाड़ियों को सही तरह से तैयार करने में काफी मदद मिलेगी।

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि युवा, सेवा एवं खेल विभाग में कार्यरत फिजिकल एजूकेशन टीचर्स से संपर्क कर प्रत्येक ब्लाक, गांवों, तहसीलों और जिलों में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के प्रधान डीएन पंगोत्रा ने कहा कि युवा, सेवा एवं खेल विभाग के डायरेक्टर जनरल डॉ. सलीम उर रहमान के उचित मार्गदर्शन पर ही विभाग के नगरोटा स्थित खेल गांव में ताइक्वांडो की एकेडमी खोली गई है। इससे खिलाड़ियों को भविष्य में काफी लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी