Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की पहली महिला सचिव को किया सम्मानित, ताइक्वांडो खेल की उपलब्धियां गिनाईं

जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन (जेकेटीए) के पदाधिकारियों ने जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की पहली महिला सचिव गुल नुजहत से भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान एसएम बाली ने अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो कोच अतुल पंगोत्रा संग सचिव नुजहत को ताइक्वांडो खेल की उपलब्धियों से अवगत करवाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 07:28 PM (IST)
Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की पहली महिला सचिव को किया सम्मानित, ताइक्वांडो खेल की उपलब्धियां गिनाईं
जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की पहली महिला सचिव गुल नुजहत से भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन (जेकेटीए) के पदाधिकारियों ने जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की पहली महिला सचिव गुल नुजहत से भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान एसएम बाली ने अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो कोच अतुल पंगोत्रा संग सचिव नुजहत को ताइक्वांडो खेल में अब तक की जम्मू कश्मीर की उपलब्धियों से अवगत करवाया।

इंडिया ताइक्वांडो के वरिष्ठ उपप्रधान एसएम बाली इंडियन ओलंपिक एसोसािएशन के संयुक्त सचिव भी हैं। उन्होंने सचिव नुजहत को बताया कि पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर में वर्ष 1984 में ताइक्वांडो खेल की शुरूआत हुई। तब से लेकर आज तक प्रदेश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 150 के करीब पदक जीत चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 10 के करीब पदक जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर चुके हैं।

जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन की ओर से हाल ही में विशाल मेमोरियल जेकेटीए फाउंडेशन कप 2021 का आयोजन किया गया। प्रदेश भर के विभिन्न जिलों में आयोजित इस प्रतियोगिता में 4000 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इसमें किसी भी खिलाड़ी से कोई भी एंट्री फीस तक नहीं वसूली गई थी। प्रतियोगिता विशेष रूप से कोरियन कल्चर सेंटर, नई दिल्ली की ओर से प्रायोजित किया गया था।  जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की सचिव नुजहत गुल ने जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन की उपलब्धियों की प्रशंसा की। उन्होंने जेकेटीए के पदाधिकारियों को भविष्य में हरसंभव सहयोग देने का भी भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी