जम्मू-कश्मीर में छह महीनों में 12 हजार पदों को भरने के लिए परीक्षाएं हुई, 6 हजार पद अभी बाकी

भर्ती प्रक्रिया में सुधार लाए जा रहे हैं जिसमें एक जैसे पदों और एक जैसे वेतनमान वाले पदों के लिए एक जैसी परीक्षा करवाई जानी चाहिए। कर्मचारियों संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा की और कहा की भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहायता दी जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:37 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:37 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर में छह महीनों में 12 हजार पदों को भरने के लिए परीक्षाएं हुई, 6 हजार पद अभी बाकी
श्रीनगर में बोर्ड की नई इमारत के मुद्दे पर भी चर्चा की गई।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने पिछले छह महीने के दौरान 18000 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की हैं जिसमें से 12000 पदों के लिए परीक्षाएं हो चुकी हैं। बोर्ड भर्ती प्रक्रिया को तेजी के साथ चला रहा है। इसकी जानकारी एक बैठक में दी गई।

सामान्य प्रशासनिक विभाग के आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी ने जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बोर्ड के कामकाज की समीक्षा की। बैठक में बोर्ड के चेयरमैन खालिद जहांगीर, इंडस्ट्री एंड कामर्स विभाग के अधिकारी शामिल हुए। आयुक्त सचिव ने भर्ती अभियान को तेजी के साथ चलाने के लिए बोर्ड की सराहना करते हुए जोर देकर कहा कि चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

भर्ती प्रक्रिया में सुधार लाए जा रहे हैं जिसमें एक जैसे पदों और एक जैसे वेतनमान वाले पदों के लिए एक जैसी परीक्षा करवाई जानी चाहिए। कर्मचारियों संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा की और कहा की भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहायता दी जाएगी। बोर्ड के चेयरमैन से फास्टट्रैक आधार पर प्रक्रिया चलाने के लिए कहा गया। श्रीनगर में बोर्ड की नई इमारत के मुद्दे पर भी चर्चा की गई।

पालिटेक्निक कालेज जम्मू में फिट इंडिया वेबिनार सप्ताह की शुरुआत : गवर्नमेंट पालिटेक्निक कालेज जम्मू ने फिट इंडिया वेबिनार सप्ताह की शुरुआत की। कालेज की एनएसएस यूनिट और स्वास्थ्य के क्षेत्र के विशेषज्ञों के सहयोग से फिट इंडिया 2021 का अभियान वर्चुअल मोड से शुरू किया गया। यह अभियान 21 जून तक चलेगा जिसमें स्वस्थ कोच कैप्टन राजीव भी अपने अनुभव सांझा करेंगे। आयुष किश्तवाड़ से योगी अनिल ठाकुर, सहायक योग अध्यापक पतंजलि योगपीठ साहिल गुप्ता, फिटनेस विशेषज्ञ अपूर्वी शर्मा, योग इंस्ट्रक्टर धन्य राज, सपना जम्वाल विशेषज्ञ विनय कुमार एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रमों में अपने अनुभव सांझा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 अगस्त 2019 को राष्ट्रव्यापी फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की थी ताकि लोगों को व्यायाम, खेलकूद गतिविधियां और योग के प्रति प्रोत्साहित किया जा सके। इसमें एनएसएस के विद्यार्थी योग के बारे जानकारी हासिल करेंगे। वेबिनार में इंजीनियर साक्षी कपाही ने स्वागत भाषण पड़ा जबकि कॉलेज की प्रिंसिपल इंजीनियर रितु जम्वाल ने कालेज की एनएसएस टीम की इस प्रयास के लिए सराहना की।

chat bot
आपका साथी