एम्स व पीजीआई से विशेषज्ञों की टीम बुलाकर अधिक मौतों के कारणों का पता लगाया जाए: कांग्रेस

कश्मीर संभाग में भी काेरोना से मौतें हो रही हैं लेकिन जम्मू में इसकी दर अधिक है। हालांकि सरकार ने पूरे जम्मू कश्मीर में स्वास्थ्य के ढांचे को मजबूत करने और ऑक्सीजन की सप्लाई को सुचारू करने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं लेकिन मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:06 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:10 AM (IST)
एम्स व पीजीआई से विशेषज्ञों की टीम बुलाकर अधिक मौतों के कारणों का पता लगाया जाए: कांग्रेस
लाॅकडाउन में दिहाड़ीदारों को आर्थिक सहायता दी जाए ताकि वह अपने परिवार के लिए गुजर-बसर कर सकें।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने जम्मू संभाग में कोरोना से हो रही मौतों में बढ़ोतरी पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से मांग की है कि एम्स दिल्ली और पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों और विशेषज्ञों की टीम को बुलाकर उनकी राय ली जाए। अभी तक मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 2726 हो गया है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों की तुलना में जम्मू संभाग में काफी अधिक लोगों की संक्रमण से मौतें हो रही है। यह गहरी चिंता का विषय है। स्थिति हाथ से निकलती जा रही है। हमारी मांग है कि एम्स और पीजीआई चंडीगढ़ के डाक्टरों और विशेषज्ञों की टीम को जम्मू बुलाकर अधिक मौतों के कारणों का पता लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि कश्मीर संभाग में भी काेरोना से मौतें हो रही हैं लेकिन जम्मू में इसकी दर अधिक है। हालांकि सरकार ने पूरे जम्मू कश्मीर में स्वास्थ्य के ढांचे को मजबूत करने और ऑक्सीजन की सप्लाई को सुचारू करने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं लेकिन मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा।

अफसोस की बात यह है कि स्थानीय भाजपा के नेता स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगा रहे हैं और इस पूरे मामले में केंद्र सरकार सोई हुई है। अगर समय पर कदम उठाए जाते तो स्थिति नियंत्रण से बाहर नहीं होती। उन्होंने डाक्टरों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की कोरोना मरीजों को सुविधाएं देने पर सराहना की। साथ ही कहा कि लाॅकडाउन में दिहाड़ीदारों को आर्थिक सहायता दी जाए ताकि वह अपने परिवार के लिए गुजर-बसर कर सकें।

chat bot
आपका साथी