J&K Congress: प्रदेश कांग्रेस की कोरोना पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि देने की मांग

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंप कर मांग कर रहे हैं कि कोराेना से मरने वाले लोगों के परिवारजनों को चार चार लाख रुपये की राहत राशि दी जाए। चाहे कोरोना से किसी की घर में मौत हुई है या रास्ते में या अस्पताल में।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 12:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 12:19 PM (IST)
J&K Congress: प्रदेश कांग्रेस की कोरोना पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि देने की मांग
प्रदेश प्रधान जीए मीर ने कहा कि राहुल गांधी ने यह मुद्दा उठाया था।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने मांग की है कि जम्मू कश्मीर में कोरोना पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख की राहत राशि दी जाए। पार्टी मुख्यालय शहीदी चौक में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रधान जीए मीर ने कहा कि राहुल गांधी ने यह मुद्दा उठाया था कि कोरोना से जिन लोगों की मौत हुई, उनके परिवारों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि दी जाए।

राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों से एक-एक लाख रुपये अपनी तरह व तीन-तीन लाख रुपये केंद्र की तरफ से देने की मांग उठाई थी। आज हम उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंप कर मांग कर रहे हैं कि कोराेना से मरने वाले लोगों के परिवारजनों को चार चार लाख रुपये की राहत राशि दी जाए। चाहे कोरोना से किसी की घर में मौत हुई है या रास्ते में या अस्पताल में। उन्होंने देश में कोरोना के आंकड़ों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सही आंकड़े सामने लाए जाने चाहिए। कोरोना के कारण कई लाेग अस्पताल नहीं पहुंच पाए।

उन्होंने कहा कि समय कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बन गया है। प्रशासन को तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रबंध करने चाहिए। जब कोरोना शुरु हुआ था तो उस समय राहुल गांधी ने तैयारी की बात कही थी। कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले हमने इस मुद्दे को उठाया था लेकिन गौर नहीं किया गया। यह सब जानते हैं कि कैसे कोरोना की दूसरी लहर में लोगों की मौत हुई। अस्पतालों में पर्याप्त प्रबंध नहीं थे। आक्सीजन की कमी के कारण कई लाेगों की जान गई। आनन-फानन में किस तरह से लोगों ने शवों का संस्कार किया। हमारी मांग है कि देश के सामने कोरोना के सही आंकड़े सामने लाएं जाएं। उन्होंने कहा कि पार्टी उपराज्यपाल से मिल कर कोरोना पीड़ितों परिवारों को चार-चार लाख रुपये की राशि देने की मांग करेगी। पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री योगेश साहनी, रमण भल्ला, मुलाराम व अन्य मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी