जेएंडके वूमेन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का फैसला, माता वैष्णो देवी के प्रसाद के लिए बोर्ड से मिल बनाएंगे जूट बैग

उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने वीरवार को जम्मू और कश्मीर वूमेन डेवलपमेंट कारपोरेशन के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की। बोर्ड ने तय किया कि वह श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के साथ संपर्क कर प्रसाद के जूट बैग बनाएंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:36 PM (IST)
जेएंडके वूमेन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का फैसला, माता वैष्णो देवी के प्रसाद के लिए बोर्ड से मिल बनाएंगे जूट बैग
बोर्ड ने तय किया कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के साथ संपर्क कर प्रसाद के जूट बैग बनाएंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने वीरवार को जम्मू और कश्मीर वूमेन डेवलपमेंट कारपोरेशन के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की। बोर्ड ने तय किया कि वह श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के साथ संपर्क कर प्रसाद के जूट बैग बनाएंगे।

उन्हें स्थानीय स्तर पर बनने वाले बैग को प्राथमिकता देने को कहा जाएगा। इससे महिलाओं को रोजगार मिलेगा। वहीं कारपोरेशन का जम्मू में स्थायी कार्यालय स्थापित करने की संभावना पर भी चर्चा हुई। यही नहीं श्रीनगर में कार्यालय का काम जल्दी करवाने पर जोर दिया गया।बैठक में समाज कल्याण विभाग की सचिव शीतल नंदा, कारपोरेशन की प्रबंध निदेशक नाहिदा सोज सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

सलाहकार ने बैठक में महिलाओं की आर्थिक सुधार में कारपोरेशन के योगदान के बारे में बताया। उन्होंने कारपोरेशन प्रबंधन को महिलाओं के लिए अधिक से अधिक रेाजगार के साधन उपलब्ध करवाने को कहा ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें। उन्होंने महिला उद्यमियों की पहचान करने के लिए जागरूकता कैंप आयोजित करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। उन्होने दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को प्राथमिकता देने को कहा।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को कारपोरेशन की योजनाओं के बारे में जानकारी दें ताकि वे इनका लाभ उठा सकें। कारपोरेशन को बेहतर ढंग से चलाने के लिए कई अहम फैसले हुए। निदेशक मंडल ने कारपोरेशन को सभी पदों को नियमों के अनुसार भरने और न्यूनतम वेतन अधिनियम के तहत वेतन देने के निर्देश दिए। कारपोरेशन के लिए कंपनी सेक्रेटरी भी नियुक्त करने का फैसला हुआ। कारपोरेशन की प्रबंध निदेशक ने विस्तार से अभी तक हुए कामों के बारे में जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी