जूनियर लड़कियों की नेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता, जम्मू-कश्मीर की टीम झारखंड से 21 गोल से हारी

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शुरू हुई लड़कियों की नेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड ने जम्मू-कश्मीर की टीम को एकतरफा मुकाबले में 21 गोल के अंतर से मात देकर पहली जीत दर्ज की।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 11:41 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 11:52 AM (IST)
जूनियर लड़कियों की नेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता, जम्मू-कश्मीर की टीम झारखंड से 21 गोल से हारी
जूनियर लड़कियों की नेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता, जम्मू-कश्मीर की टीम झारखंड से 21 गोल से हारी

जम्मू, जागरण संवाददाता । महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शुरू हुई लड़कियों की नेशनल  फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड ने जम्मू-कश्मीर की टीम को एकतरफा मुकाबले में 21 गोल के अंतर से मात देकर पहली जीत दर्ज की।

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के अंतर्गत ग्रुप ए के पहले मुकाबले में झारखंड की टीम जम्मू-कश्मीर की टीम पर पूरी तरह से हावी रही और उसे गाेल करने का कोई भी मौका नहीं दिया। झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से सलीना कुमारी ने तीन गोल 23वें, 57वें और 83वें, अस्ताम ओरोन ने तीन गोल 22वें, 35वें और 49वें, कुमारी इंदवार ने तीन गोल 36वें, 61वें और 70वें मिनट में किए। अमीशा ने दो गोल 26वें और 29वें मिनट, सुमित कुमारी ने सर्वाधिक छह गोल किए। उसने 30वें, 45वें, 46वें, 52वें, 60वें और 78वें मिनट में गोल किए। संतोषी कुमारी ने दो गोल 15वें और 33वें मिनट में किए।

करोडों खर्च करने के बावजूद कोर्इ परिणाम नहीं निकल रहे 

जम्मू-कश्मीर की टीम की ओर से खेलने वाली अधिकतर खिलाड़ी स्टेट फुटबॉल एकेडमी से हैं। जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पोटर्स काउंसिल की ओर से हर वर्ष स्टेट फुटबॉल एकेडमी को खेलों के विकास के लिए दो करोड़ रुपए की राशि दी जाती है लेकिन जम्मू-कश्मीर की शर्मनाक हार से यह साफ हो गया है कि खिलाड़ियों को सही तरह से प्रशिक्षण नहीं दिया जा रहा है या फिर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया जा रहा है। अब जम्मू-कश्मीर का मुकाबला 24 अप्रैल को उत्तर प्रदेश से होगा।

chat bot
आपका साथी