जेकेआइडीएफसी में 100 करोड़ का निवेश करेगा जेसीसीबी

जेकेआइडीएफसी में 100 करोड़ का निवेश करेगा जेसीसीबी
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 07:56 AM (IST) Author: Jagran

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जम्मू सेंट्रल कापोरेटिव बैंक (जेसीसीबी) जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा प्रायोजित जम्मू कश्मीर अवसंरचना विकास वित्तीय निगम (जेकेआइडीएफसी) में 100 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इस निवेश पर बैंक को सालाना 10 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। यह फैसला सोमवार को सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव नवीन कुमार चौधरी की अध्यक्षता में जेसीसीबी के निदेशक मंडल की छठवीं बैठक में लिया गया। नवीन चौधरी ही जेसीसीबी के चेयरमैन हैं।

नवीन चौधरी ने बैंक अधिकारियों से कहा कि वह बैंक के प्रत्येक एनपीए खाते के लिए जिम्मेदारी सुनिश्चित कर आवश्यक कार्रवाई करें। लोगों को दिए गए ऋण का ब्यौरा जमा किया जाए। इस ब्यौरे में ऋण मंजूर करने वाले प्राधिकारियों, तयशुदा बैंक किस्त, कर्जदार द्वारा बैंक में चुकाई गई अंतिम किस्त और प्रत्येक कर्ज की मौजूदा स्थिति का भी स्पष्ट जिक्र होना चाहिए। बैंक द्वारा किए सभी प्रकार के निवेश की समीक्षा भी की जाए। उन्होंने कहा कि हमें प्राथमिक क्षेत्र में निवेश व इससे जुड़े लोगों को ऋण देने पर विशेष ध्यान देना होगा। उन्होंने जेसीसीसी को फिर से पटरी पर लाने के लिए व्यावहारिक कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया है। साथ ही जेसीसीबी की सभी शाखाओं के युक्तिकरण के लिए भी कहा। उन्होंने यह भी कहा कि बैंक की प्रगति के साथ ही बैंक में कार्यरत अधिकारियों व कर्मियों की कैरियर में प्रगति भी होगी।

बैठक में जेकेआइडीएफसी में जेसीसीबी द्वारा 100 करोड़ के निवेश का फैसला भी लिया गया। बोर्ड ने वर्ष 2019-20 के लिए बैंक की ऑडिटेड बैलेंस शीट पर हस्ताक्षर के लिए तीन सदस्यीय समिति को भी प्राधिकृत किया है। बोर्ड ने बैंक के स्टाफ के युक्तिकरण और बैंक के कामकाज व अन्य मामलों को बेहतर तरीके से संभालने के लिए तकनीकी रूप से दक्ष लोगों की मदद लेने का भी फैसला किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.