पीएसआइ पॉजिटिव मिलने पर जानीपुर पुलिस थाना सील

-पुलिस थाने का स्टाफ थाने के भीतर ही क्वारंटाइन -आम लोगों के लिए थाने में आवाजाही पर लगी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:45 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:17 AM (IST)
पीएसआइ पॉजिटिव मिलने पर जानीपुर पुलिस थाना सील
पीएसआइ पॉजिटिव मिलने पर जानीपुर पुलिस थाना सील

-पुलिस थाने का स्टाफ थाने के भीतर ही क्वारंटाइन

-आम लोगों के लिए थाने में आवाजाही पर लगी रोक

जागरण संवाददाता, जम्मू : कोरोना वायरस (कोविड-19) जम्मू शहर में तेजी से पांव पसार रहा है। जानीपुर पुलिस थाने में तैनात एक प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर (पीएसआइ) के कोरोना वायरस संक्रमित होने के चलते जानीपुर पुलिस स्टेशन को सील कर दिया। पुलिस थाने के स्टाफ को थाने के भीतर ही क्वारंटाइन कर दिया गया हैं। आम लोगों के लिए जानीपुर थाने में आवाजाही को फिलहाल अगले आदेश तक रोक दिया गया हैं।

दरअसल, लॉकडाउन शुरू होते ही पुलिस अकादमी में ट्रेनिग कर रहे सभी प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टरों को विशेष ड्यूटी पर जम्मू में तैनात किया गया था। इस दौरान उधमपुर में शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकादमी से एक पीएसआइ को जानीपुर थाने में कानून व्यवस्था को बनाने के लिए मार्च माह में तैनात कर दिया था। अब आनलॉक -2 शुरू होते ही पुलिस प्रशासन ने ट्रेनिग कर रहे सभी प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर और डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस को वापस अपनी ट्रेनिग पर 12 जुलाई तक रिपोर्ट करने का निर्देश दिया था। इसके तहत जानीपुर थाने में तैनात पीएसआइ को वापस रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था। ------------

ट्रेनिग पर लौटने से पूर्व कोरोना जांच के लिए गए थे सैंपल

ट्रेनिग पर लौटने से पूर्व पीएसआइ के कोरोना जांच के सैंपल लिए गए। रविवार सुबह जब यह की रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव पाए गए। उन्हें तुरंत सरकार द्वारा बनाए गए विशेष कोविड अस्पताल में भेज दिया गया, जबकि थाने में तैनात सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन होने को कहा गया, उन्हें अपने घरों से दूर रहने की सलाह दी गई। पीएसआइ के साथ ड्यूटी कर रहे करीब 25 लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। यह पता लगाया जा रहा है कि पीएसआइ किन लोगों के संपर्क में आया था। उसके साथ काम करने वाले सभी जवानों की जांच की जाएगी। इससे पूर्व भी जम्मू में कई पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

chat bot
आपका साथी