पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के सदस्यों का प्रदर्शन

केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को बेलगाम कर दिया है जिससे वह अपनी मनमर्जी करते हुए रोजाना पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा रही है। डिम्पल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर पहुंचने से अन्य वस्तुओं के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:51 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:51 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के सदस्यों का प्रदर्शन
जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के सदस्यों ने सोमवार को न्यू प्लाट क्षेत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के सदस्यों ने सोमवार को न्यू प्लाट क्षेत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकार से इस्तीफे की मांग करते हुए मूवमेंट प्रधान सुनील डिम्पल ने कहा कि केंद्र सरकार देश में महंगाई रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

सुनील डिम्पल ने कहा कि केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को बेलगाम कर दिया है जिससे वह अपनी मनमर्जी करते हुए रोजाना पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा रही है। डिम्पल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर पहुंचने से अन्य वस्तुओं के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं और आम आदमी महंगाई की आग में जल रहा है। डिम्पल ने कहा कि जम्मू में पेट्रोल का दाम 107 रुपये प्रति लीटर, डीजल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर और रसोई गैस सिलेंडर का दाम एक हजार रुपये तक पहुंच गया है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को अपने टैक्स कम करके जनता को राहत प्रदान करनी चाहिए।

फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशन की टीम मनोनीत

फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशन जम्मू के नवनिर्वाचित प्रधान यशपाल गुप्ता ने फेडरेशन के संविधान अनुसार अपनी नई टीम का गठन करते हुए पदाधिकारियों के नाम मनोनीत किए है। फेडरेशन के 16 अक्टूबर को हुए चुनाव में यशपाल गुप्ता को सर्वसम्मति से दोबारा प्रधान चुना गया था और उन्हें अपनी टीम के पदाधिकारियों का चयन करने का अधिकार दिया गया था। फेडरेशन की यह नई टीम 2021-23 के लिए गठित की गई है।

यशपाल गुप्ता ने अपनी टीम का गठन करते हुए दीप चंद जैन, वेद प्रकाश गुप्ता, सुभाष वर्मा व राज कुमार गुप्ता को संरक्षक मनोनीत किया है। इसके अलावा केवल कृष्ण गुप्ता को वरिष्ठ उप-प्रधान, अर्जुन गुप्ता, दलीप गुप्ता, विजय गुप्ता व अजय महाजन को उप-प्रधान, परवीन शर्मा को महासचिव, पवन शर्मा व सुशांक वर्मा को सचिव तथा बलदेव राज को फेडरेशन का कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी