Yoga Competition : अंतर कालेज योग प्रतियोगिता में जम्मू यूनिवर्सिटी की पीजी टीम बनी चैंपियन

जीडीसी पलौड़ा मिश्रीवाला और जीडीसी राजौरी ने क्रमश दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। व्यक्तिगत रूप से जम्मू के पीजी विभाग विश्वविद्यालय के विक्रांत अंताल ने पहला स्थान हासिल किया।जबकि जीसीईडीए जम्मू के बलजिंदर सिंह और जीडीसी कुंजावानी के कणव प्रधान ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:30 PM (IST)
Yoga Competition : अंतर कालेज योग प्रतियोगिता में जम्मू यूनिवर्सिटी की पीजी टीम बनी चैंपियन
निदेशक खेल और शारीरिक शिक्षा जम्मू विश्वविद्यालय डा. दाउद इकबाल बाबा ने विजेताओं को सम्मानित किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू यूनिवर्सिटी में आयोजित अंतर कालेज योग प्रतियोगिता में जम्मू यूनिवर्सिटी की पीजी विभाग की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। जीडीसी पलौड़ा मिश्रीवाला और जीडीसी राजौरी ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। व्यक्तिगत रूप से जम्मू के पीजी विभाग विश्वविद्यालय के विक्रांत अंताल ने पहला स्थान हासिल किया। जबकि जीसीईडीए जम्मू के बलजिंदर सिंह और जीडीसी कुंजावानी के कणव प्रधान ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

महिला टीम वर्ग में जीडब्ल्यूसीए परेड ने क्रमशः पीजी विभाग जम्मू विश्वविद्यालय और जीडब्ल्यूसी, ऊधमपुर ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। व्यक्तिगत रूप से जीएमसी राजौरी की विकांशा पंडिता ने पहला, जीडब्ल्यूसीए परेड की ऋशा राजपूत और जीडब्ल्यूसी ऊधमपुर की पीयूष शर्मा ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। निदेशक खेल और शारीरिक शिक्षा जम्मू विश्वविद्यालय डा. दाउद इकबाल बाबा ने विजेताओं को सम्मानित किया। इस मौके पर विभाग के शिक्षकाें के अलावा कई वरिष्ठ खिलाड़ी भी मौजूद थे।

मैचों का संचालन विशेषज्ञों के तकनीकी पैनल द्वारा किया गया, जिसमें संजीव कुमार पांडे, अनिल गुप्ता, हरिंदर पाल सिंह, मुकेश शर्मा, कोमल गुप्ता और संदीप शर्मा शामिल थे। मुख्य अतिथि ने कहा कि आज देश-दुनिया में योग का काफी प्रचार-प्रसार हुआ है। अब लोग इसकी अहमियत समझ रहे हैं। नियमित योग से कई प्रकार के रोगों को दूर किया जा सकता है। उन्होंने हर युवा को प्रेरित किया कि अपने शहरी और मस्तिष्क के स्वास्थ्य के लिए हर दिन कुछ देर व्यायाम और योग करें और दूसरों को भी प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी