Jammu University: जम्मू विश्वविद्यालय की इंजीनियरिंग की परीक्षाएं भी आन लाइन होगी

कालेजों में भले कोरोना की रोकथाम के लिए एसओपी पर अमल किया जा रहा है लेकिन कालेजों के बाहर विद्यार्थियों की काफी भीड़ इकट्ठी हो रही है। गत दिवस अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर का इंग्लिश कम्नयूकेटिव का पेपर था लेकिन विद्यार्थियों के पास इंग्लिश लिटरेचर का पेपर आ गया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 01:02 PM (IST)
Jammu University: जम्मू विश्वविद्यालय की इंजीनियरिंग की परीक्षाएं भी आन लाइन होगी
जम्मू विवि के अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं आफ लाइन हो रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू विश्वविद्यालय ने कोरोना से उपजे हालात को देखते हुए अपने अधीन आने वाले इंजीनियरिंग कालेजों की इंजीनियरिंग के आठवें व फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं आन लाइन करवाने का फैसला किया है। जम्मू विवि के परीक्षा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। फाइनल परीक्षा आन लाइन होगी और इसमें प्रत्येक पेपर के एक सौ अंक होंगे। पेपर का समय एक घंटे का होगा। इसमें मल्टीपल चायस और छोटे प्रश्न शामिल होंगे।

विश्वविद्यालय ने यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाॅजी कठुआ के बीटेक के पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के पेपर भी आन लाइन ही करवाने की घोषणा की है। विश्वविद्यालय के परीक्षा कंट्रोलर प्रो. रजनीकांत ने बताया कि आठवें सेमेस्टर के प्राइवेट या जिन विद्यार्थियों का कोई पेपर रहता है, वे भी पेपर दे सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पहले से ही आवेदन किया है , उनसे कहा गया है कि वे विवि के पोर्टल पर अपना ब्योरा अपडेट करें। जिन विद्यार्थियों ने आवेदन नहीं किया है, वे तीस सितंबर तक फीस भर कर आवेदन जमा करवा सकते हैं। कंट्रोलर का कहना है कि इस समय कोरोना के हालात को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय ने फैसला किया है ताकि विद्यार्थियों को किसी किस्म की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

बताते चले कि जम्मू विवि के अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं आफ लाइन हो रही है। कालेजों में भले ही कोरोना की रोकथाम के लिए एसओपी पर अमल किया जा रहा है लेकिन कालेजों के बाहर विद्यार्थियों की काफी भीड़ इकट्ठी हो रही है। गत दिवस जम्मू विवि के अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर का इंग्लिश कम्नयूकेटिव का पेपर था लेकिन विद्यार्थियों के पास इंग्लिश लिटरेचर का पेपर आ गया। इससे सभी विद्यार्थियों को बिना पेपर दिए ही वापिस लौटना पड़ा।

गत दिनों विवि ने बीटेक के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं आफ लाइन शुरु की थी लेकिन तब भी विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आन लाइन परीक्षाएं करवाने के लिए कहा था। विश्वविद्यालय के इस फैसले से विद्यार्थियों को राहत मिली है। 

chat bot
आपका साथी