जम्मू यूनिवर्सिटी ने 13 विद्यार्थियों को पीएचडी की डिग्री के लिए योग्य करार दिया, ऑनलाइन होगी बीएड की परीक्षा

जम्मू यूनिवर्सिटी ने मौजूदा हालात को देखते हुए अधिकतर परीक्षाएं ऑनलाइन करवाए जाने का फैसला किया है। वहीं मेडिकल की परीक्षाओं को स्थगित रखा गया है। जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रशासन मनोज धर ने डीन विभागों के अध्यक्षों और अध्यापकों के साथ बैठकें की

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:25 PM (IST)
जम्मू यूनिवर्सिटी ने 13 विद्यार्थियों को पीएचडी की डिग्री के लिए योग्य करार दिया, ऑनलाइन होगी बीएड की परीक्षा
जम्मू यूनिवर्सिटी ने मौजूदा हालात को देखते हुए अधिकतर परीक्षाएं ऑनलाइन करवाए जाने का फैसला किया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कोरोना से उपजे हालात के बीच विद्यार्थियों का अकादमिक सत्र प्रभावित होने से बचाने के लिए जम्मू यूनिवर्सिटी ने कई अहम फैसले किए हैं। जम्मू यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. मनोज धर ने ऑनलाइन  बैठक करते हुए 13 विद्यार्थियों को पीएचडी की डिग्री के लिए योग्य करार दिया।

जम्मू यूनिवर्सिटी ने मौजूदा हालात को देखते हुए अधिकतर परीक्षाएं ऑनलाइन करवाए जाने का फैसला किया है। वहीं मेडिकल की परीक्षाओं को स्थगित रखा गया है। जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रशासन मनोज धर ने डीन, विभागों के अध्यक्षों और अध्यापकों के साथ बैठकें की जिसमें कोरोना से विद्यार्थियों का अकादमिक सत्र प्रभावित होने से बचाने के लिए कदम उठाए गए।

यह फैसला किया गया कि बीई, बीटेक, बी आर्किटेक्चर रेगुलर और प्राइवेट के पहले तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी । वाइस चांसलर ने अकादमिक मामलों के डीन प्रो. नरेश पाधा की देखरेख में एक कमेटी का गठन किया था जिसने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने का फैसला किया। बीएड की परीक्षा ऑनलाइन होगी।

वाइस चांसलर में डिस्टेंस एजुकेशन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर अंडर ग्रेजुएट के पहले तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन तरीके से करवाए जाने पर फैसला किया। बैठक में अकादमिक मामलों के डीन प्रो. नरेश पाधा, कंट्रोलर जसबीर सिंह और अन्य अधिकारी शामिल हुए। मेडिकल स्ट्रीम की परीक्षाएं ऑफलाइन होनी है और इसको फिलहाल स्थगित रखा गया है।

chat bot
आपका साथी