जम्मू ट्रैफिक पुलिस की अनूठी पहल, ट्रैफिक कर्मियों को यह मिलने से अब कम होगा संक्रमण का खतरा

ट्रैफिक पुलिस जम्मू ने शहर की सड़कों पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए शुक्रवार को विशेष मुहिम चलाई। इस मुहिम की डोर स्वयं एसएसपी ट्रैफिक शिव कुमार शर्मा ने संभाली। उन्होंने ड्यूटी दे रहे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को एक किट बांटी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:22 PM (IST)
जम्मू ट्रैफिक पुलिस की अनूठी पहल, ट्रैफिक कर्मियों को यह मिलने से अब कम होगा संक्रमण का खतरा
आने वाले दिनों में भी ट्रैफिक कर्मियों को इस प्रकार की सुरक्षा किट बांटी जाएंगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता। ट्रैफिक पुलिस जम्मू ने शहर की सड़कों पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए शुक्रवार को विशेष मुहिम चलाई। इस मुहिम की डोर स्वयं एसएसपी ट्रैफिक शिव कुमार शर्मा ने संभाली। उन्होंने शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर जाकर वहां ड्यूटी दे रहे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को एक किट बांटी। किट में चेहरे पर लगाने वाला मास्क, सैनिटाइजर और इम्यूनिटी बूस्टर दवाइयां थी, जो ट्रैफिक कर्मियों को सौंपी।

ट्रैफिक कर्मियों को पीपीई किट भी दी जाएगी 

एसएसपी शिव कुमार शर्मा ने इस दौरान ट्रैफिक कर्मियों को शारीरिक दूरी का पालन करने और चेहरे पर मास्क पहनने की सख्त हिदायत भी दी। उन्होंने कहा कि अस्पतालों के आसपास और कंटेनमेंट जोन पर ड्यूटी देने वाले ट्रैफिक कर्मियों को पीपीई किट भी दी जाएगी। ताकि ऐसे संवेदनशील स्थानों पर ड्यूटी के दौरान वे कोरोना से संक्रमित से बच पाए। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस के अधिकतर कर्मियों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीके भी लगवा लिए हैं। इसके बावजूद पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान सतर्क रहना होगा।

ट्रैफिक कर्मियों को सुरक्षा किट बांटी जाएंगी 

गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों का ट्रैफिक कर्मियों को पालन करना होगा। इसी से वे स्वयं को और अपने परिवार को इस महामारी से बचा सकते हैं। एसएसपी ट्रैफिक ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ट्रैफिक टी नामग्यिाल ने उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हर संभव मदद उपलब्ध करवाई जाए। जिसका विभाग पालन कर रहा है। आने वाले दिनों में भी ट्रैफिक कर्मियों को इस प्रकार की सुरक्षा किट बांटी जाएंगी। 

chat bot
आपका साथी