Jammu Traffic Police: ट्रैफिक पुलिस की अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन कार्टून प्रदर्शनी शुरू

World Cartoonist Day अपने संदेश में एसएसपी ट्रैफिक शिव कुमार ने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच आयोजित ऑन लाइन कार्टून प्रदर्शनी ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने में सहायक साबित होगी। प्रदर्शनी में प्रदर्शित कार्टूनों की भी सराहना की।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:44 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:30 PM (IST)
Jammu Traffic Police: ट्रैफिक पुलिस की अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन कार्टून प्रदर्शनी शुरू
वह अक्सर इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेते हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: विश्व कार्टून दिवस पर ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा पर अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन कार्टून प्रदर्शनी का आयोजन किया। जिसमें 39 देशों के 108 कार्टूनिस्टों ने ट्रैफिक मानदंडों का पालन करने का संदेश देते हुए अपने काम का प्रदर्शन किया।

इस मौके पर एसएसपी ट्रैफिक शिव कुमार शर्मा ने कार्टूनिस्ट शेखर बंटी की कार्टून बुक का विमोचन किया। समारोह में पत्रकार सन्नी दुआ और त्रिलोक सिंह भी मौजूद थे। इस पुस्तक के माध्यम से ट्रैफिक मानदंडों और अन्य सामाजिक सक्रियता को लेकर शिक्षित करने का प्रयास है।

अपने संदेश में एसएसपी ट्रैफिक शिव कुमार ने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच आयोजित ऑन लाइन कार्टून प्रदर्शनी ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने में सहायक साबित होगी। इसके माध्यम से कोरोना सावधानियों के दौरान ट्रैफिक नियमों के पालन और शारीरिक दूरी बनाए रखने में सहयोग करने का भी संदेश है। उन्हाेंने प्रदर्शनी में प्रदर्शित कार्टूनों की भी सराहना की।

उन्होंने कहा कि बेशक इस प्रदर्शनी का नाम सड़क सुरक्षा है लेकिन जीवन के अन्य पहलुओं पर सुरक्षा के महत्व को भी उजागर किया गया है। उन्होंने प्रदर्शनी में भाग लेने वाले सभी 108 कार्टूनिस्टों का आभार जताया। उन्होंने शेखर के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वह अक्सर इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेते हैं।

chat bot
आपका साथी