Jammu Traffic Police: सड़कों पर अवैध पार्किंग करने वाले चालकों पर सख्त हुई ट्रैफिक पुलिस

Jammu Traffic Police एसएसपी ट्रैफिक शिवकुमार शर्मा का कहना है कि पुराना शहर में अवैध पार्किंग से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। प्रशासन ने लोगों की सहूलियत के लिए बस स्टैंड पार्किंग का निर्माण कर दिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:54 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 03:54 PM (IST)
Jammu Traffic Police: सड़कों पर अवैध पार्किंग करने वाले चालकों पर सख्त हुई ट्रैफिक पुलिस
वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा वह पुलिस की सख्ती से भी बच जाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर की सड़कों पर यदि अब आप अवैध पार्किंग करते हैं तो जरा सावधान हो जाए। अवैध पार्किंग के लिए आप को अपनी जेब ढीली करने के साथ कोर्ट के चक्कर भी काटने पड़ेंगे। अवैध पार्किंग पर ट्रैफिक पुलिस ने नकेल कसनी शुरू कर दी है।

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी शहर के बीसी रोड, इंदिरा चौक, केसी चौक, ज्यूल चौक, इंद्रा चौक जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में वाहनों में घूम कर लोगों को सड़क किनारे अपने वाहन पार्क ना करने को कह रहा है।

ट्रैफिक कर्मी लोगों को अपने वाहनों को बस स्टैंड में बड़ी नहीं पार्किंग के अंदर पार करने की हिदायत दे रहे हैं। जो वाहन चालक ट्रैफिक पुलिस की इस चेतावनी के बावजूद अपने वाहन को सड़क पर पार्क करता है तो उस वाहन को पुलिस तुरंत जब्त कर उसे वहां से लिफ्ट कर ट्रैफिक पुलिस लाइन गांधी नगर में ले जाते है।

अवैध पार्किंग को लेकर कोर्ट भी सख्त है। अवैध पार्किंग के लिए जब्त होने वाले वाहन को छोड़ने का अधिकार केवल ट्रैफिक पुलिस के पास है।

अवैध पार्किंग करने की बजाए पेड-पार्किंग का प्रयाेग कर वाहन चालक: एसएसपी ट्रैफिक शिवकुमार शर्मा का कहना है कि पुराना शहर में अवैध पार्किंग से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। प्रशासन ने लोगों की सहूलियत के लिए बस स्टैंड पार्किंग का निर्माण कर दिया है। लोगों को चाहिए कि वह सड़कों पर अपने वाहनों को पार करने की बजाय पार्किंग में वाहनों को पार्क करे। इससे वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा वह पुलिस की सख्ती से भी बच जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी