J&K Weather Update: दो दिन बाद खुला जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे, आज फंसे वाहन निकाले जाएंगे

प्रदेश में बर्फबारी और बारिश की वजह से पिछले दो दिनों से बंद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे आज यानि सोमवार को खोल दिया गया है। फिलहाल पहले रास्ते में फंसे 1400 के करीब छोटे-बड़े वाहनों को निकाला जाएगा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज जम्मू संभाग में मौसम साफ रहेगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:42 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:44 AM (IST)
J&K Weather Update: दो दिन बाद खुला जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे, आज फंसे वाहन निकाले जाएंगे
बनिहाल के नौगाम से लेकर जवाहर टनल पर भारी बर्फबारी के कारण अभी भी काफी फिसलन है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। प्रदेश में बर्फबारी और बारिश की वजह से पिछले दो दिनों से बंद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे आज यानि सोमवार को खोल दिया गया है। फिलहाल पहले रास्ते में फंसे 1400 के करीब छोटे-बड़े वाहनों को निकाला जाएगा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज जम्मू संभाग में मौसम साफ रहेगा। गत रविवार को मौसम साफ रहने की वजह से दोपहर से ही श्रीनगर के हवाई अड्डे से उड़ानें सुचारू हो गई।

बनिहाल के नौगाम से लेकर जवाहर टनल पर भारी बर्फबारी के कारण अभी भी काफी फिसलन है

रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर अभी भी फिसलन है। रामबन स्थित पुलिस कंट्रोल रूम के अनुसार, बनिहाल के नौगाम से लेकर जवाहर टनल पर भारी बर्फबारी के कारण अभी भी काफी फिसलन है। यहीं वजह है कि बनिहाल में अभी भी 700 ट्रक और टैंकर और 50 छोटे वाहन फंसे हैं। इन्हें धीमी-धीमी रफ्तार में काफी सावधानी के साथ आगे बढ़ने की हिदायत दी जा रही है। फिसलन वाले मार्ग पर यूरिया डाला जा रहा है ताकि बर्फ के जल्द पिघलने से फिसलन जल्द से जल्द कम हो सके।

ऊधमपुर में भी 600 के करीब छोटे और बड़े वाहनों को आगे बढ़ने से रोका गया है। ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है कि अगर कोई भी जम्मू से श्रीनगर या श्रीनगर से जम्मू जाना चाहते हैं तो पहले ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूम से जानकारी हासिल करने के उपरांत ही यात्रा पर निकलने का फैसला लें। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार, अब जारी महीने में मौसम शुष्क ही रहेगा। फिलहाल 31 जनवरी तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार नहीं हैं। 

chat bot
आपका साथी