Jammu-Srinagar Highway: बारिश, भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

रात को हुई बारिश के बाद सुबह तीन बजे के करीब जिला रामबन के बनिहाल क्षेत्र में पसियां पत्थर गिरना शुरू हो गए। जिसे देखते हुए यातायात बंद कर दिया गया।शनिवार को जम्मू से श्रीनगर के लिए गाड़ियां छोड़ी जानी थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:48 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 12:44 PM (IST)
Jammu-Srinagar Highway: बारिश, भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
भूस्खलन के बाद रामबन, चंद्रकोट, ऊधमपुर, नगरोटा में गाड़ियों को रोक लिया गया है ।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हुई बारिश के बाद मौसम साफ होने लगा है।बारिश के बाद तापमान में हल्की गिरावट आई है। वहीं बारिश के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद हो गया है। जिसके चलते सैंकड़ों गाड़ियां राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंस कर रह गई हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार शनिवार शाम से जम्मू में मौसम साफ होने लगेगा जबकि कश्मीर में रविवार से मौसम साफ हो जाएगा।

रात को हुई बारिश के बाद बनिहाल में भूस्खलन हुआ और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है।सुबह करीब तीन बजे से ही राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है । रात को हुई बारिश के बाद सुबह तीन बजे के करीब जिला रामबन के बनिहाल क्षेत्र में पसियां, पत्थर गिरना शुरू हो गए। जिसे देखते हुए यातायात बंद कर दिया गया।शनिवार को जम्मू से श्रीनगर के लिए गाड़ियां छोड़ी जानी थी। लेकिन बिनहाल में हुए भूस्खलन के बाद रामबन, चंद्रकोट, ऊधमपुर, नगरोटा में गाड़ियों को रोक लिया गया है ।

मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार पिछले 24 घंटों में कुपवाड़ा में 45.4 एमएम बारिश दर्ज की गई।बनिहाल में 40.4, कुकीनाग में 31.4, गुलमर्ग में 23.2, पहलगाम में 18.5 एमएम, काजीगुंड में 23.2 एमएम, श्रीनगर में 9.0 एमएम जम्मू में 8.0 एमएम, बटोत में 13.6, कटड़ा में 13.2 एमएम, कटड़ा में 13.2, भद्रवाह में 10.3 एमएम बारिश दर्ज की गई।बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में 23.2,पहलगाम में 0.3, कुपवाड़ा में 0.7, कुकरनाग में 0.1, गुलमर्ग में -2.2 डिग्री सेल्सियस, जम्मू में 14.4, बनिहाल में 5.4, बटोत में 5.3, कटड़ा में 12.2, भद्रवाह में 5.6 डिग्री सेल्ससियस दर्ज किया गया।  

chat bot
आपका साथी