Jammu-Srinagar Highway: जम्मू से श्रीनगर रवाना हुए वाहन, नगरोटा हाईवे पर लगा वाहनों का लंबा जाम

Jammu Srinagar Highway चालीस टन क्षमता वाले बेली पुल के निर्माण के बाद ट्रैफिक विभाग चरणबद्ध तरीके से वाहनों को भेज रहा है। आज वीरवार को वाहन जम्मू से घाटी की ओर छोड़े जा रहे हैं। घाटी जाने वाले वाहन सुबह 8 बजे छोड़े जाने से थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 09:54 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 12:35 PM (IST)
Jammu-Srinagar Highway: जम्मू से श्रीनगर रवाना हुए वाहन, नगरोटा हाईवे पर लगा वाहनों का लंबा जाम
पुल का मरम्मत कार्य पूरा होने में अभी और समय लगेगा।

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आज वीरवार को एक तरफा यातायात होने की वजह से नगरोटा में वाहनों का लंबा जाम लग गया है। करीब 300 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर जिला रामबन में स्थित केला मोड़ में पुल की सुरक्षा दीवार पिछले दिनों ढह जाने की वजह से करीब एक सप्ताह तक हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। कश्मीर के सड़क मार्ग से कट जाने और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति रुक जाने की वजह से घाटी में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। ऐसे में बीआरओ के इंजीनियरों ने इस समस्या का हल निकालते हुए केला मोड़ पर बेली पुल का निर्माण किया।

चालीस टन क्षमता वाले बेली पुल के निर्माण के बाद ट्रैफिक विभाग चरणबद्ध तरीके से वाहनों को जम्मू से श्रीनगर व श्रीनगर से जम्मू की ओर भेज रहा है। आज वीरवार को वाहन जम्मू से घाटी की ओर छोड़े जा रहे हैं। घाटी जाने वाले वाहन सुबह 8 बजे छोड़े जाने से थे। ऐसे में तड़के से ही हाईवे पर वाहनों का लंबा जाम लग गया था। ट्रैफिक विभाग ने जैसे ही नगरोटा स्थित नाके को वाहनों के लिए खोला, जल्द निकलने की होड़ में वहां जाम की स्थिति पैदा हो गई।

ट्रैफिक विभाग के कर्मी वाहनों को निकाल हाईवे को सुचारू बनाने का प्रयास कर रहे हैं। ट्रैफिक विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू से घाटी के लिए केवल छोटे वाहनों को छोड़े जाने की ही इजाजत है। यह वाहन सुबह 8 बजे से 12 बजे तक छोड़े जाएंगे। वहीं जिला ऊधमपुर के जिखैनी से घाटी जाने वाले वाहनों को 9 बजे रवाना किया जाएगा। जब से ही सभी छोटे वाहन रवाना हो जाएंगे उसके बाद ही कमर्शियल वाहनों को छोड़ा जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि जब तक केला मोड़ पर बने पुल की सुरक्षा दीवार फिर से तैयार नहीं हो जाती, हाईवे पर इसी तरह एकतरफा यातायात की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि पुल का मरम्मत कार्य पूरा होने में अभी और समय लगेगा। 

chat bot
आपका साथी