Jammu-Srinagar Highway: रामबन में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद, 2000 से अधिक वाहन फंसे

Jammu Srinagar Highway Closed ट्रैफिक विभाग ने वाहन चालकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पहले से ही वाहनो की आवाजाही बंद कर दी थी। अभी भी कई जगहों पर पहाड़ों से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:09 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:09 AM (IST)
Jammu-Srinagar Highway: रामबन में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद, 2000 से अधिक वाहन फंसे
21 से 23 अप्रैल और 26 से 28 अप्रैल के बीच फिर से बारिश होने की संभावना है।

जम्मू, जेएनएन। बारिश के बाद जिला रामबन में कई जगह हुए भूस्खलन की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। हाईवे के दोनों ओर दो हजार से अधिक वाहन फंसे हुए हैं। ट्रैफिक विभाग का कहना है कि मौसम में सुधार होने व हाईवे पर गिरे मलवे के हटने के बाद ही वाहनों को हाईवे पर उतरने की इजाजत दी जाएगी। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

जम्मू व कश्मीर संभाग के कई इलाकों में शुक्रवार शाम से ही बारिश का सिलसिला जारी है। आज शनिवार तड़के तेज बारिश के बाद जिला रामबन में बेटरी मोड़, मंकी मोड़ सहित कई जगहों पर भूस्खलन हुआ। हालांकि मौसम खराब होता देख ट्रैफिक विभाग ने वाहन चालकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पहले से ही वाहनो की आवाजाही बंद कर दी थी। अभी भी कई जगहों पर पहाड़ों से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है।

हाईवे बंद होने की वजह से जम्मू-श्रीनगर पर दोनों ओर करीब दो हजार से अधिक वाहन फंस गए हैं। हाईवे बंद होते ही ट्रैफिक विभाग ने ऊधमपुर के जखैनी, जम्मू के नगरोटा व कश्मीर घाटी से इस ओर आने वाले वाहनों को हाईवे पर रोक दिया है। ट्रैफिक विभाग के अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने देर शाम व रविवार को भी बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे में मौसम में सुधार होने व मलवे के हटने के बाद ही वाहनों को सड़कों पर उतरने की इजाजत दी जाएगी।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से मौसम में सुधार होगा। इसके बाद 21 से 23 अप्रैल और 26 से 28 अप्रैल के बीच फिर से बारिश होने की संभावना है। 

chat bot
आपका साथी