Jammu: समाज सेवक तेजेंद्र सिंह ने कहा- राज्य के दर्जे की बहाली एक जायज मांग

वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के निवासियों खासकर युवाओं के हितों की रक्षा की दिशा में कदम उठाने होंगे। क्योंकि यहां पर युवाओं के रोजगार अवसर प्रभावित हो रहे हैं। एक तो कोरोना के कारण पहले ही हर कोई प्रभावित है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:30 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:30 AM (IST)
Jammu: समाज सेवक तेजेंद्र सिंह ने कहा- राज्य के दर्जे की बहाली एक जायज मांग
स्थानीय युवाओं को नौकरियों के संघर्ष करना पड़ रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: समाज सेवक तेजेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर में विकास व लोकतंत्र की बहाली के लिए राज्य का दर्जा लौटाने की वकालत की है। कहा कि जम्मू कश्मीर के पुन राज्य बनने पर ही यहां के लोगों के दुख दर्द दूर हो पाएंगे।

सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं से बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य का दर्जा लौटाने की लोगों की मांग एकदम जायज है। इसकी अनदेखी नही की जा सकती। अगर दर्जा वापिस नही हुआ तो लोगों में असंतोष और बढ़ता जाएगा जिसे संभाल पाना मुश्किल होगा।

तेजेंद्र सिंह ने कहा कि इस समय जम्मू कश्मीर में लोगों की चुनी हुई सरकार नही है। ऐसे में आम लोगों के कामकाज कहीं न कहीं प्रभावित हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर के राज्य बनने पर लोगों की चुनी हुई सरकार होगी तो सभी वर्ग के लोगों के हित सुरक्षित हो पाएंगे। केंद्र सरकार को इस दिशा में गहनता से सोचना होगा। राज्य का दर्जा लौटाने में अब तनिक देरी सहन नही की जा सकती।

वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के निवासियों खासकर युवाओं के हितों की रक्षा की दिशा में कदम उठाने होंगे। क्योंकि यहां पर युवाओं के रोजगार अवसर प्रभावित हो रहे हैं। एक तो कोरोना के कारण पहले ही हर कोई प्रभावित है। वहीं जम्मू कश्मीर पर केंद्र की नीतियों का भी असर रहा है।

स्थानीय युवाओं को नौकरियों के संघर्ष करना पड़ रहा है। छोटे मझले व्यापारियों का कामकाज ठप है। श्रमिक के पास काम नही। पर्यटन व्यवसाय ठप पड़ा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा की जानी चाहिए। इससे हर वर्ग को किसी न किसी रूप में राहत मिल सकेगी। अगर इस तरह के कदम नही उठाए जाते तो आने वाले समय में नुकसान ही होगा। 

chat bot
आपका साथी