जम्मू सर्वशक्ति सेना ने की 4 जी इंटरनेट मोबाइल सेवा बहाल करने की मांग

जम्मू सर्व शक्ति सेना के प्रदेशाध्यक्ष राजन गुप्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अधिकतर जिलों में 2 जी इंटनेट मोबाइल सेवा ही मिल रही है। आज के इस युग में किसी को 4जी इंटरनेट सेवाओं से वंचित रखना न्याय नहीं है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:21 PM (IST)
जम्मू सर्वशक्ति सेना ने की 4 जी इंटरनेट मोबाइल सेवा बहाल करने की मांग
जम्मू सर्व शक्ति सेना के प्रदेशाध्यक्ष राजन गुप्ता

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू-कश्मीर में 4 जी इंटरनेट मोबाइल सेवा न होने का सर्व शक्ति सेना ने विराेध करते हुए कहा कि आज दुनिया में 5 जी सेवा शुरू हो गई है लेकिन जम्मू को अभी भी 2 जी पर ही रखा हुआ है। उस पर सबसे बड़ी धांधली तो यह है कि नेट चार्ज करने वाली कंपनियां 4 जी की बसूली कर रही हैं और सरकार मूक दर्शक बनी तमाशा देख रही है। उपभोक्ता के अधिकारों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं लेकिन कंपनियों को पूछने वाला कोई नहीं है।

जम्मू सर्व शक्ति सेना के प्रदेशाध्यक्ष राजन गुप्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अधिकतर जिलों में 2 जी इंटनेट मोबाइल सेवा ही मिल रही है। आज के इस युग में किसी को 4जी इंटरनेट सेवाओं से वंचित रखना न्याय नहीं है। आज जबकि बच्चों की पढ़ाई भी इंटरनेट पर चल रही है ऐसे में 2 जी पर पढ़ाई करना संभव नहीं है। दूरसंचार कंपनियों को जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर में 4 जी इंटरनेट मोबाइल सेवा शुरू करनी चाहिए।करीब 21 महीनों से जम्मू को 4 जी इंटरनेट सेवा से वंचित रखा गया है। ऐसा क्यों किया है इसके पीछे काेई कारण नहीं दिख रहा है।

कश्मीर के गांदरबल और जम्मू संभाग के ऊधमपुर जिले में एक साल सेवा बहाल कर दी गई है।दूसरे 18 जिलों को इस सेवा से बंचित रखा गया है। पैसे वालों के घरों में तो हर तरह की सुविधाएं हैं लेकिन गरीब बच्चा जो मुश्किल से मोबाइल ले पा रहा है, उसका गुजारा कैसे होगा।ब्राडबैंड इंटरनेट सेवाएं सभी के लिए लगा पाना संभव नहीं है। सरकार जम्मू से हो रहे इस भेदभाव को बंद करे और जल्द इंटरनेट सेवा बहाल करे ताकि लोगों का जो कार्य प्रभावित हो रहा है, वह ट्रैक पर लौट सके। उन्होंने उपराज्यपाल से कहा कि वह जल्द लोगों की समस्याओं को समझें और जल्द इंटरनेट सेवा बहाल करवाएं। रवि कुमार, सुमित सिंह, गुलशन सांद्रा, राजीव गुप्ता, राहुल गुप्ता, संजीव कुमार और आयुष सप्रू शामिल थे।

chat bot
आपका साथी