जम्मू पुलिस सेवा के लिए हाजिर, हर समस्या का करेगी समाधान-घर तक पहुंचाएगी सामान, इस Helpline नंबर पर करें संपर्क

हेल्पलाइन एसपी नार्थ मोहिता शर्मा की देखरेख में काम करेगी।

कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने के लिए जम्मू पुलिस ने हेल्प लाइन नंबर 0191-2453937 और 0191-2457178 (24x7) जारी किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार बुजुर्ग गर्भवती महिलाएं बीमार या दिव्यांग कभी भी पुलिस की हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

Vikas AbrolMon, 17 May 2021 07:37 PM (IST)

जम्मू, जागरण संवाददाता । कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने के लिए जम्मू पुलिस ने हेल्प लाइन नंबर 0191-2453937 और 0191-2457178 (24x7) जारी किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं, बीमार या दिव्यांग कभी भी पुलिस की हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। हेल्पलाइन एसपी नार्थ मोहिता शर्मा की देखरेख में काम करेगी।

पुलिस फोन करने वाले लोगों के घरों तक दवाईं, खाने पीने की जरूरी वस्तुओं को मुहैया करवाएगी। इसके लिए लोगों को सामान की कीमत चुकानी होगी। जम्मू पुलिस ने लोगों की मदद के लिए कई सामाजिक संगठनों को अपने साथ मिलाया है। इन संगठनों में संवेदना सोसाइटी, निर्भय भारत फाउंडेशन, सर्व ह्यूमन फस्ट, पहल सोसाइटी शामिल हैं।

पुलिस हेल्प लाइन में फिलहाल पक्का डंगा, नवाबाद, जानीपुर, सिटी, पीर मिट्ठा, बख्शी नगर और बस स्टैंड थाना क्षेत्र में रहने वाले लोग फोन कर सकते हैं। हेल्पलाइन पर फोन करने के अलावा इंस्पेक्टर जाहिद मुश्ताक के व्हाट्एप्प नंबर 8803637579 पर संपर्क कर कर सकते हैं।

गौरतलब है कि कश्मीर पुलिस ने भी गत सप्ताह हेल्प लाइन नंबर सेवा शुरू की है। कश्मीर घाटी में डाक्टरों व पैरा मेडिकल कर्मियों की आवाजाही को सुनिश्चित बनाने के लिए पुलिस ने विशेष हेल्प लाइन भी स्थापित की है। मीडिया कर्मियों को पहचान पत्र के आधार पर आवाजाही की अनुमित रहगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.