Lockdown Effect In Jammu: कोरोना काल में कालाबाजारी पर अंकुश लगाएगा पुलिस का विशेष दस्ता

एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि यदि कोई दुकानदार या व्यक्ति कालाबाजारी में संलिप्त है तो उसकी शिकायत सीधे उनके कार्यालय में या फिर उनके मोबाइल नंबर पर दें सकता है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:08 PM (IST)
Lockdown Effect In Jammu: कोरोना काल में कालाबाजारी पर अंकुश लगाएगा पुलिस का विशेष दस्ता
महामारी में कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध गैर जमानती धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच कुछ लोगों द्वारा जीवन रक्षक दवाइयों और संक्रमण से उपचार के लिए प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की कालाबाजारी किए जाने की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए जम्मू पुलिस ने एक विशेष दस्ते का गठन किया है। जो कालाबाजारी पर अंकुश लगाएगा।

इस दस्ते की देखरेख डीएसपी रैक का अधिकारी कर रहा है। दस्ते के जवान सादा कपड़ों में तैनात रहकर कालाबाजारी से जुड़ी हर शिकायत की जांच करेंगे। वर्दी में ना रहने के कारण कालाबाजारी करने वाले उन पर शक नहीं करेंगे कि वह पुलिसकर्मी है।

एसएसपी कार्यालय में दवाइयों और अन्य सामान की कालाबाजारी की जो शिकायतें मिलती हैं उन सभी शिकायतों को इस विशेष दस्ते को दिया जाएगा ताकि वे यह सुनिश्चित करें कि कुछ लोग इस महामारी का लाभ उठाकर अपनी जेब भरने में तो नहीं लगे हैं।

यदि कोई कालाबाजारी करते पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध कठोर कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। महामारी में कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध गैर जमानती धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

कालाबाजारी की शिकायत पुलिस को दे: एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि यदि कोई दुकानदार या व्यक्ति कालाबाजारी में संलिप्त है तो उसकी शिकायत सीधे उनके कार्यालय में या फिर उनके मोबाइल नंबर पर दें सकता है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। यदि शिकायत सही पाई गई तो पुलिस विभाग शिकायतकर्ता को पुरस्कार भी देगी। एसएसपी ने सभी लोगों को जागरूक नागरिक बनने की सलाह दी है और कालाबाजारी को रोकने के लिए पुलिस का सहयोग देने की अपील की है। 

chat bot
आपका साथी