Bovine Smuggling: जम्मू पुलिस ने मवेशी तस्करों पर कसा शिकंजा, 66 मवेशी मुक्त करवाए-छह आरोपित गिरफ्तार

नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस ने मवेशी तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए छह लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उन सभी वाहनों को जब्त कर लिया जिसमें मवेशियों को तस्करी कर जम्मू से कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:23 PM (IST)
Bovine Smuggling: जम्मू पुलिस ने मवेशी तस्करों पर कसा शिकंजा, 66 मवेशी मुक्त करवाए-छह आरोपित गिरफ्तार
जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के नगरोटा के बनतालाब और झज्जरकोटली के सुकेतर में रविवार सुबह पुलिस कर्मियों ने नाका लगाया।

जम्मू, जागरण । नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस ने मवेशी तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए छह लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उन सभी वाहनों को जब्त कर लिया, जिसमें मवेशियों को तस्करी कर जम्मू से कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था।

तस्करों से कुल 66 मवेशियों को मुक्त करवाया गया। आरोपितों के विरुद्ध संबंधित पुलिस थानों में मामला दर्ज कर लिया गया। मवेशी तस्करी की पुख्ता सूचना पर जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के नगरोटा के बनतालाब और झज्जरकोटली के सुकेतर में रविवार सुबह पुलिस कर्मियों ने नाका लगाया।

इस दौरान वहां से गुजर रहे एक टाटा मोबाइल नंबर जेके02बीपी-3056 और पांच ट्रक नंबर जेके14बी-1793, जेके02एएल-8511, जेके02डब्ल्यू-1581, जेके02एई-4245 और जेके02एई-3657 को जांच के लिए रोका। इन वाहनों की तलाशी के दौरान कुल 66 मवेशी बरामद हुए।

इन मवेशियों को प्रशासन के आदेश के बिना जम्मू जिला से बाहर ले जाया जा रहा था। इन वाहनों में सवार छह लोगों फरीद अहमद निवासी अनंतनाग, रफीक अली निवासी लारनू, अनंतनाग, अब्दुल मजीद निवासी रियासी, माेहम्मद यासिर निवासी कोकरनाग, मोहम्मद यूसुफ निवासी रियासी और लतीफ अहमद निवासी बेलीचराना, जम्मू को हिरासत में ले लिया गया। मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर यह जानकारी हासिल की जा रही है कि वे इन मवेशियों को कहा से लेकर आए थे और किसे देने के लिए जा रहे थे। 

chat bot
आपका साथी