Jammu : कश्मीर से पंजाब जा रही नशे की खेप बरामद, शीशे की ढुलाई की आड़ हो रही थी तस्करी

दोनों से पूछताछ की जा रही है कि वह कश्मीर के किस हिस्से से भुक्की को लेकर आए थे और कहा लेकर जाना था। दोनों से जानकारी जुटा कर जम्मू पुलिस कश्मीर और पंजाब पुलिस से सांझा करेगी ताकि मादक तस्करी के इस नेटवर्क को तोड़ा जा सके।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 11:54 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 11:54 AM (IST)
Jammu : कश्मीर से पंजाब जा रही नशे की खेप बरामद, शीशे की ढुलाई की आड़ हो रही थी तस्करी
ट्रक में सवार चालक और सह चालक को पूछताछ के लिए थाने में ले जाया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : झज्जरकोटली पुलिस ने सुकेतर नाके पर कश्मीर से आ रहे एक ट्रक (केंटर) में से मादक पदार्थ भुक्की को बरामद किया। ट्रक कश्मीर से पंजाब की ओर जा रहा था, उसमें से कुल बीस किलो भुक्की बरामद हुई। आरोपित ट्रक में कश्मीर से शीशे लेकर जा रहे थे। ट्रक सवार उसके चालक हरजीत सिंह और करण वीर सिंह दोनों निवासी आदमपुर, जालंधर, पंजाब को हिरासत में लिया। आरोपितों के विरुद्ध झज्जरकोटली पुलिस थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

बीते बुधवार देर रात को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सुकेतर, दोमाल में पुलिस कर्मियों ने नाका लगाया। इस दौरान कश्मीर से जम्मू की ओर आ रहे ट्रक नंबर पीबी08ईएस-0794 को जांच के लिए रोका। ट्रक चालक ने वाहन को रोकने की बजाए उसकी गति को तेज कर दिया और नाका तोड़ कर वहां से भाग निकला।

नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने ट्रक का पीछा कर उसे कुछ दूरी पर रोक लिया। ट्रक को जब खोला गया तो उसके अंदर शीशा था। जो कश्मीर से पंजाब ले जाया जा रहा था। शीशे को हटा कर ट्रक की तलाशी ली गई तो उसके अंदर मादक पदार्थ भुक्की बरामद हुई। ट्रक में सवार चालक और सह चालक को पूछताछ के लिए थाने में ले जाया गया।

दोनों से पूछताछ की जा रही है कि वह कश्मीर के किस हिस्से से भुक्की को लेकर आए थे और कहा लेकर जाना था। दोनों से जानकारी जुटा कर जम्मू पुलिस कश्मीर और पंजाब पुलिस से सांझा करेगी ताकि मादक तस्करी के इस नेटवर्क को तोड़ा जा सके। इस मामले में पुलिस कुछ और लोगों को गिरफ्तार कर सकती है। एसडीपीओ नगरोटा परोपकार सिंह ने बताया कि आरोपितों ने भुक्की को शीशों के पीछे बोरियों में डाल कर छुपा कर रखा हुआ था। आपको जानकारी हो कि कश्मीर में नशे की तस्करी के मामलों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पुलिस ने भी नशा तस्करों के खिलाफ अपना शिकंजा कसा है।

chat bot
आपका साथी