Militancy In Jammu Kashmir: LeT के तीन आतंकवादियों के खिलाफ चार्जशीट पेश, पुलिस ने गोला बारूद के साथ किया था गिरफ्तार

रईस ने इस काम के लिए अपने साथीसबजार अहमद को भी शामिल किया। इन दोनों ने सीमा पार से आए हथियारों की सप्लाई ली और कश्मीर पहुंचाने वाले थे जब पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद जहूर अहमद को भी गिरफ्तार किया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:51 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:51 AM (IST)
Militancy In Jammu Kashmir: LeT के तीन आतंकवादियों के खिलाफ चार्जशीट पेश, पुलिस ने गोला बारूद के साथ किया था गिरफ्तार
जम्मू पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि लश्कर के आतंकवादी हथियारों के साथ नरवाल क्षेत्र में मौजूद है।

जम्मू, जेएनएफ: जम्मू पुलिस ने एनआईए की विशेष अदालत में लश्कर-ए-तोयबा के तीन आतंकवादियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है। पुलिस ने रईस अहमद डार निवासी अनतंनाग, जहूर अहमद राथर निवासी अनतंनाग तथा सबजार अहमद शेख निवासी कुलगाम के खिलाफ चार्जशीट पेश की है।

आरोपित रईस अहमद डार और जहूर अहमद राथर इस समय अनतंनाग जिला जेल में कैद है जबकि सबजार अहमद शेख जम्मू की सेंट्रल जेल कोट भलवाल में कैद है। इन तीनों को पुलिस ने भारी मात्रा में गोला बारूद के साथ गिरफ्तार किया था।

केस के मुताबिक जम्मू पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि लश्कर के आतंकवादी हथियारों के साथ नरवाल क्षेत्र में मौजूद है। इस पर डीएसपी बिक्रम कुमार एसओजी टीम के साथ नरवाल में नाका लगाया। इस दौरान एक आल्टो कार ने नाका तोड़कर भागने का प्रयास किया लेकिन क्षेत्र में ट्रैफिक जाम था, लिहाजा आरोपित ज्यादा दूर नहीं जा सके और पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

गाड़ी छोड़कर भागने का प्रयास कर रहे रईस अहमद डार से एक बैग बरामद किया गया जिसमें एक एके राइफल, एक पिस्टल व उसकी 15 गोलियां, एके राइफल की दो मैगजीन व 60 राउंद बरामद हुए। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर केस दर्ज किया और पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपित जहूर अहमद अनतंनाग में लश्कर का सक्रिय आतंकवादी था और नवंबर माह में उसने रईस के साथ कुलगाम में बैठक की और उसे कुछ पैसे व मोबाइल फोन देते हुए नरवाल जम्मू से हथियार कश्मीर पहुंचाने की जिम्मेदारी दी।

रईस ने इस काम के लिए अपने साथीसबजार अहमद को भी शामिल किया। इन दोनों ने सीमा पार से आए हथियारों की सप्लाई ली और कश्मीर पहुंचाने वाले थे, जब पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद जहूर अहमद को भी गिरफ्तार किया गया।

chat bot
आपका साथी