Jammu: राष्ट्रीय रोलर हॉकी प्रतियोगिता में मास्टर्स टीम का स्वर्ण पदक जीतने पर इंस्पेक्टर आनंद सम्मानित

राजेश आनंद ने कहा कि खेल के मैदान में अच्छा प्रदर्शन करने वाला हर खिलाड़ी उन्हें पसंद है।

National Roller Hockey Competition Winner Inspector Anand जेएंडके पुलिस द्वारा आयोजित लेह से खारदुंगला दुनिया की सबसे ऊंची मोटर सक्षम सड़क पर रैली के लिए इंस्पेक्टर राजेश को लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2006 का पुरस्कार भी मिला।

Rahul SharmaWed, 21 Apr 2021 08:35 AM (IST)

जम्मू, जागरण संवाददाता: चंडीगढ़ के मोहाली में संपन्न हुई 58वीं राष्ट्रीय रोलर हॉकी प्रतियोगिता में मास्टर्स टीम के स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले इंस्पेक्टर राजेश आनंद को आइपीएस अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डा. एसडी सिंह जम्वाल ने उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया।

इंस्पेक्टर राजेश आनंद स्टेट अवार्डी हैं, जो राष्ट्रीय रोलर हॉकी टीम के कप्तान भी थे और वर्तमान में भारतीय रोलर हॉकी टीम और रोलर हॉकी के अंतर्राष्ट्रीय रेफरी हैं। इंस्पेक्टर आनंद ने 1987 और 2010 से एशियाई और विश्व चैंपियनशिप में 17 बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। वह 1997 से 2010 तक राष्ट्रीय टीम के कप्तान रहे। उनकी कप्तानी में, भारतीय टीम ने पांच बार कांस्य पदक जीते। वर्तमान में वह 2002 से राष्ट्रीय टीम के कोच हैं।

जेएंडके पुलिस द्वारा आयोजित लेह से खारदुंगला, दुनिया की सबसे ऊंची मोटर सक्षम सड़क पर रैली के लिए इंस्पेक्टर राजेश को लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2006 का पुरस्कार भी मिला।

सम्मान समारोह के दौरान एसएसपी सिक्योरिटी जम्मू एसएस कोतवाल, एसएसपी टेक्निकल एसएचक्यू, आरएस सम्बयाल, पीएस टू अडिशनल डीजीपी सिक्यूरिटी फारूक अहमद इस मौके पर मौजूद थे। इस मौके पर राजेश आनंद ने कहा कि खेल के मैदान में अच्छा प्रदर्शन करने वाला हर खिलाड़ी उन्हें पसंद है। वह स्वयं जीवन भर देश के लिए खेलते रहे हैं।

मास्टर्स टीम में खेलने का एक मकसद यह भी रहता है कि युवा प्रेरित होते रहें और वह लोग, जो सोचते हैं कि खेल तो कुछ देर ही संभव है। जीवन भर खेलों से जुडे़ रहना संभव नहीं है। उन्हें समझना चाहिए कि खिलाड़ी जीवन भर देश के लिए कुछ न कुछ अच्छा कर सकता है। वह चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी हर मैदान पर बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर जम्मू-कश्मीर का गौरव बढ़ाते रहें। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.