चोरी की गई महंगी कारों का क्लोन तैयार कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 कारें भी बरामद

गिरोह के सदस्य चोरी की गाड़ियों और उनके मॉडलों में वही नंबर प्लेट लगा देते थे जो पहले से ही किसी के नाम पर रजिस्टर होती थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 02:38 PM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 02:38 PM (IST)
चोरी की गई महंगी कारों का क्लोन तैयार कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 कारें भी बरामद
चोरी की गई महंगी कारों का क्लोन तैयार कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 कारें भी बरामद

अखनूर, संवाद सहयोगी। अखनूर पुलिस ने महंगी कारें चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरों के कब्जे से चोरी की करीब 12 कारों को बरामद किया है। यह कारें पड़ोसी राज्य पंजाब से चुराई गई हैं। गिरोह के सरगना की पहचान चंद्र कुमार निवासी अखनूर के रूप में हुई है। पकड़े गए अन्य आरोपितों में सुरेंद्र कुमार निवासी अखनूर और बब्लू कुमार निवासी डुम्मी कानाचक्क के रूप में हुई। चौथे आरोपित की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से दर्जनों नंबर प्लेट्स बरामद की हैं।

गिरोह के सदस्य चोरी की गाड़ियों और उनके मॉडलों में वही नंबर प्लेट लगा देते थे जो पहले से ही किसी के नाम पर रजिस्टर होती थी। इनके डुप्लीकेट कागज तैयार कर इन्हें ग्राहकों को बेच दिया जाता था। चोरी की कारों की क्लोनिंग से आसानी से यह वाहन पकड़े नहीं जाते थे। कुछ दिन पहले सैनिक कॉलोनी में भी एक ही नंबर और हूबहू एक रंग की एसयूवी वाहन के देखे जाने पर पुलिस ने मामले की तफ्तीश की और आरोपितों तक पहुंच पाई। अखनूर पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर कुछ और आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

पुलिस को आशंका है कि आरोपितों के कब्जे से कुछ और गाडिय़ां भी बरामद हो सकती हैं। पुलिस को कारों को ठिकाने लगाने से पहले उन्हें एक गैराज में छिपाए जाने की सूचना भी मिली और पुलिस उस गैराज को खंगालने जा रही है। अभी पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि जल्द इस मामले को लेकर पुलिस पत्रकारवार्ता करने जा रही है। पुलिस ने मामले की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

chat bot
आपका साथी