Militancy in Jammu: जम्मू में ISJK का आतंकी गिरफ्तार, 11 दिनों में जम्मू में ISJK के दो आतंकी पकड़े गए

Militancy in Jammu यह पता लगाया जा रहा है कि क्या वह जम्मू में ही छिपा हुआ था या फिर जम्मू-कश्मीर से बाहर पंजाब दिल्ली और चंडीगढ़ में कहीं गया था। उसके स्थानीय संपर्क सूत्रों और ओवरग्राऊंड वर्करोें की भी निशानदेही की जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:44 AM (IST)
Militancy in Jammu: जम्मू में ISJK का आतंकी गिरफ्तार, 11 दिनों में जम्मू में ISJK के दो आतंकी पकड़े गए
आकिब का संबंध करीब 11 दिन पहले पकड़े गए आतंकी मलिक उमैद से भी है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। शरदकालीन राजधानी जम्मू को दहलाने की एक आतंकी साजिश को पुलिस ने नाकाम बनाते हुए इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर (ISJK)के एक एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल,उससे पूछताछ जारी है। बीते 11 दिनों में जम्मू प्रांत में आईएसजेके केे दो आतंकी पकड़े गए हैं। इससे पूर्व चार अप्रैल को पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर झज्जर कोटली में आईएसजेके के आतंकी मलिक उमैद को पकड़ा था। उसके पास से एक पिस्तौल व करीब सवा लाख रूपये की नकदी बरामद की गई थी।

आज पकड़े गए आतंकी का नाम आकिब बशीर पर्रे उर्फ अस्सदुल्लाह है। वह आईएसजेके का एक सक्रिय आतंकी है। एसएसपी जम्मू के अनुसार आकिब बशीर को आज एक विशेष सूचना ेके आधार पर शरदकालीन जम्मू के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक आवासीय कालौनी से पकड़ा गया है। वह उनसु ,हंदवाड़ा का रहने वाला है। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है। इस बीच, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि आकिब का संबंध करीब 11 दिन पहले पकड़े गए आतंकी मलिक उमैद से भी है।

इस बात का पता लगाया जा रहा है कि वह कश्मीर से जम्मू इसी माह आया था या पहले आया था। यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या वह जम्मू में ही छिपा हुआ था या फिर जम्मू-कश्मीर से बाहर पंजाब, दिल्ली और चंडीगढ़ में कहीं गया था। उसके स्थानीय संपर्क सूत्रों और ओवरग्राऊंड वर्करोें की भी निशानदेही की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पहले उमैद और उसके आकिब बशीर की गिरफ्तारी के आधार पर कहा जा सकता है कि जम्मू में नेटवर्क बनाने का प्रयास कर रही आईएसजेके को एक बड़ा आघात पहुंचा है। फिलहाल,आकिब से पूछताछ जारी है। 

chat bot
आपका साथी