Reliance Retail Store : पुलिस व प्रशासन ने दिखाई सख्ती, जम्मू बंद के दौरान नहीं निकलने दी कोई रैली

सुबह फेडरेशन ने भी अपनी यह रैली रद कर वेयर हाउस में ही प्रदर्शन किया। इस बंद का समर्थन करने वाली जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से भी दोपहर बाद मात्र एक पत्रकार वार्ता कर अपनी बात रखी गई।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:22 PM (IST)
Reliance Retail Store : पुलिस व प्रशासन ने दिखाई सख्ती, जम्मू बंद के दौरान नहीं निकलने दी कोई रैली
ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट ने वेयर हाउस से कार-बाइक रैली निकालने का फैसला लिया था।

जम्मू, जागरण संवाददाता : आमतौर पर जम्मू बंद के दौरान जगह-जगह रैलियां निकाली जाती है। जो संगठन भी बंद का आह्वान करता है, वो शहर भर में रैली निकालकर बंद को सफल बनाता है। चाहे वो राजनीतिक संगठन हो या व्यापारिक, हर बंद के दौरान शहर की सड़कों पर नारेबाजी व रैलियां नजर आती है लेकिन बुधवार के जम्मू बंद के दौरान ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।

पुलिस व प्रशासन ने किसी भी संगठन को बंद के दौरान शहर में रैली निकालने की अनुमति नहीं दी। यहीं कारण था कि बंद का आह्वान करने वाले व उनका समर्थन करने वाले संगठनों ने सिर्फ अपने क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन करके ही संतोष करना पड़ा।

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने इस बंद का आह्वान किया था और बंद के दौरान चैंबर ने शहर में रैली निकालने की योजना भी बनाई थी लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन व पुलिस की सख्त हिदायत थी कि बंद के दौरान किसी तरह की रैली निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसी तरह बंद के दौरान ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट ने वेयर हाउस से कार-बाइक रैली निकालने का फैसला लिया था। इसी बकायदा मीडिया में सूचना भी दी गई लेकिन बुधवार सुबह फेडरेशन ने भी अपनी यह रैली रद कर वेयर हाउस में ही प्रदर्शन किया। इस बंद का समर्थन करने वाली जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से भी दोपहर बाद मात्र एक पत्रकार वार्ता कर अपनी बात रखी गई।

इस बार पीपुल्स डेेमोक्रेटिक पार्टी तथा कांग्रेस पार्टी ने भी बंद का समर्थन किया था। इन पार्टियों की ओर से भी बंद के दौरान कोई रैली आयोजित नहीं की गई। पीडीपी की ओर से अपने गांधी नगर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया। कुल मिलाकर बुधवार के जम्मू बंद को पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण रखने में पुलिस व प्रशासन कामयाब रहा। 

chat bot
आपका साथी