जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में शहीद मेजर बिष्ट को श्रद्धांजलि

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राजौरी के नौशहरा में बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद हुए सेना के मेज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 02:33 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 02:33 AM (IST)
जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में शहीद मेजर बिष्ट को श्रद्धांजलि
जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में शहीद मेजर बिष्ट को श्रद्धांजलि

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राजौरी के नौशहरा में बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद हुए सेना के मेजर चित्रेश ¨सह बिष्ट के पार्थिव शरीर को रविवार सैन्य सम्मान के साथ जम्मू से देहरादून भेजा गया।

शहीद के पार्थिव शरीर को जम्मू एयरफोर्स स्टेशन से दोपहर को वायुसेना के विशेष विमान से देहरादून भेजा गया। सोमवार को सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर का देहरादून में अंतिम संस्कार किया जाएगा। जम्मू लाने से पहले शहीद को राजौरी के 150 सैन्य अस्पताल में श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर सेना की 25 डिवीजन के अधिकारी, राजौरी के डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी व जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

वहीं, जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर शहीद अधिकारी को पुष्प चक्र अर्पित किए गए। शहीद को सलामी देने वालों में सेना की 26 डिवीजन के डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर टीके चोपड़ा, सेना की सोलह कोर के बीजीएस, इंटेलीजेंस ब्रिगेडियर डीपी ¨सह, वायुसेना के ग्रुप कैप्टन जीएस तुंग और अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सेना के जवानों की टुकड़ी ने शस्त्र उलटे कर शहीद को सलामी दी। शहीद मेजर विष्ट अमर रहे के नारों के बीच अधिकारियों व जवानों ने शहीद को कंधा दिया। इसके बाद वायुसेना के विशेष विमान से पार्थिव शरीर देहरादून भेज दिया गया। शहीद के साथ उनकी बटालियन के कुछ अधिकारी और जवान भी देहरादून रवाना हुए।

chat bot
आपका साथी