Jammu: कारोबार के लिए आज बंद रही नरवाल मंडी, कोरोना मामलों को देख लिया फैसला

पिछले माह नरवाल मंडी में कोरोना संक्रमण के कई मामले आए थे। उसके बाद प्रशासन में मंडी में सख्ती कर दी। मंडी में काम करने वाले सभी लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए और जो लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में थे को अलग किया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 11:20 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 12:35 PM (IST)
Jammu: कारोबार के लिए आज बंद रही नरवाल मंडी, कोरोना मामलों को देख लिया फैसला
कारोबारियों ने आज छुट्टी रखी। अधिकांश कारोबारी मंडी भी नहीं गए।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू की सबसे बड़ी नरवाल फल व सब्जी मंडी दो दिन के लिए बंद हो गई। शनिवार को मंडी में कारोबार नहीं हुआ। न ही बाहर से सब्जी व फल के ट्रक अनलोड हुए और न ही किसानों ने यहां पर सब्जी बेची। दाे दिन के लिए मंडी बंद करने की अधिसूचना वेजीटेबल एसोसिएशन नरवाल मंडी ने कुछ दिन पहले ही जारी की थी।

जारी लॉकडाउन व कारोना क मामलों को देखते हुए ही ऐसा निर्णय लिया गया था।

एसोसिएशन प्रधान सुरेंद्र सिंह ने कहा कि फिलहाल आज से दो दिन के लिए नरवाल मंडी कारोबार के लिए बंद कर दी गई है। लेकिन अगले शनिवार और रविवार को मंडी बंद करने का फैसला बाद में लिया जाएगा। हालांकि पिछली बैठक में हर शनिवार को नरवाल मंडी दो दिनों के लिए बंद रखने का एलान किया गया था। मगर उसके बाद प्रशासन ने लॉक डाउन खोल दिया।

अब वीकेंड डाउन लग रहा है। इसलिए आने वालेे दिनों में शनिवार को मंडी बंद करनी है या नही के बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा। बहरहाल अभी मंडी के अंदर महज साफ सफाई का काम चल रहा है। वहीं कारोबारियों ने आज छुट्टी रखी। अधिकांश कारोबारी मंडी भी नहीं गए।

पिछले माह नरवाल मंडी में कोरोना संक्रमण के कई मामले आए थे। उसके बाद प्रशासन में मंडी में सख्ती कर दी। मंडी में काम करने वाले सभी लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए और जो लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में थे, को अलग किया गया।

मंडी में उसी को कारोबार करने की इजाजत दी गई जिसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी। वहीं मंडी में भीड़ कम करने के लिए 50 फीसद व्यापारियों को ही कारोबार की इजाजत मिली।

वहीं मंडी में काम करने वालों के लिए टीकाकरण अभियान भी छेड़ा गया जिसमें 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाए गए। 

chat bot
आपका साथी