Jammu: नगर निगम कारपोरेटरों की मदद से कोरोना संक्रमितों तक पहुंच रही दवाइयां

पिछले साल जब कोरोना महामारी फैली थी तो स्वास्थ्य विभाग ने अपने स्तर पर टीमों का गठन किया था। इसके लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था और कंट्रोल रूम की मदद से कोरोना मरीजों तक ये किट्स पहुंचाई गई थी जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:32 PM (IST)
Jammu: नगर निगम कारपोरेटरों की मदद से कोरोना संक्रमितों तक पहुंच रही दवाइयां
इस बार कारपोरेटरों की मदद से इसका वितरण काफी प्रभावी साबित हो रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना मरीजों तक दवाईयाें की किट्स पहुंचाने में इस बार जम्मू नगरनिगम के कारपोरेटर अहम भूमिका निभा रहे हैं। हर संक्रमित तक मदद पहुंचाने के लिए इस बार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कारपोरेटरों की मदद ली है जो काफी फायदेमंद भी साबित हो रही है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर वार्ड के कारपोरेटर को उसके वार्ड के संक्रमितों की जानकारी के साथ कोविड केयर किट्स दी जा रही है और ये कारपोरेटर घर-घर जाकर संक्रमितों तक ये किट्स पहुंचा रहे हैं।

जम्मू जिले में सोमवार तक घरों में आइसोलेट 2200 संक्रमितों को इन कारपोरेटरों की मदद से दवाईयों की किट्स उपलब्ध करवाई जा चुकी है। नगरनिगम के इस कारपोरेटरों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से दैनिक स्तर पर अपडेट किया जाता है और किट्स मुहैया करवाई जाती है।

पिछले साल जब कोरोना महामारी फैली थी तो स्वास्थ्य विभाग ने अपने स्तर पर टीमों का गठन किया था। इसके लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था और कंट्रोल रूम की मदद से कोरोना मरीजों तक ये किट्स पहुंचाई गई थी जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और काफी संक्रमितों तक यह मदद नहीं पहुंच पाई लेकिन इस बार कारपोरेटरों की मदद से इसका वितरण काफी प्रभावी साबित हो रहा है।

वार्ड नंबर 11 की कारपोरेटर अनिता शर्मा के अनुसार उन्हें जितनी भी किट्स मुहैया करवाई गई थी, उन्होंने घर-घर जाकर बांटी है। अपने क्षेत्र की पूरी जानकारी होने के कारण इस वितरण में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। इस प्रक्रिया से उन्हें अपने वार्ड के संक्रमितों बारे भी विस्तृत जानकारी लगातार उपलब्ध हो रही है। इससे वह संक्रमितों तक अन्य मदद भी पहुंचा पा रही है। 

chat bot
आपका साथी