JMC General House Meeting : 6 मार्च को होगी जम्मू नगर निगम जनरल हाउस की बैठक, मीडिया को हाउस में आने की अनुमति नहीं

तीन महीने बाद अब 6 मार्च को नगर निगम की जनरल हाउस की बैठक करवाने की घोषणा की गई है। इस संबंध में नगर निगम प्रशासन ने कॉरपोरेटरोें को सूचित करना शुरू कर दिया है। अलबत्ता इस बार भी मीडिया और लोगों को बैठक में जाने की अनुमति नहीं होगी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:38 PM (IST)
JMC General House Meeting : 6 मार्च को होगी जम्मू नगर निगम जनरल हाउस की बैठक, मीडिया को हाउस में आने की अनुमति नहीं
पहले छह महीने बाद 28 नवंबर को जनरल हाउस की बैठक बुलाई गई थी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : तीन महीने बाद अब 6 मार्च को नगर निगम की जनरल हाउस की बैठक करवाने की घोषणा की गई है। इस संबंध में नगर निगम प्रशासन ने कॉरपोरेटरोें को सूचित करना शुरू कर दिया है। अलबत्ता इस बार भी मीडिया और लोगों को इस बैठक में जाने की अनुमति नहीं होगी। इतना ही नहीं कॉरपोरेटर सिर्फ एक प्रस्ताव ही इस बैठक में रख सकेंगे। यह प्रस्ताव भी जनहित का होना चाहिए। इतना ही नहीं कॉरपोरेटर सिर्फ एक सवाल रख सकेंगे। उन्हें पहली मार्च तक अपने प्रस्ताव व सवाल जमा करवाने होंगे।

इससे पहले छह महीने बाद 28 नवंबर को जनरल हाउस की बैठक बुलाई गई थी। उसके बाद अब 6 मार्च को यह बैठक रखी जा रही हे। इस बैठक के न होने से शहर के विकास और अन्य व्यवस्थाओं को लागू करवाने में आ रही दिक्कतों व अन्य मसलों को उठाकर समाधान करवाने में कॉरपोरेटरों को मुश्किलें हो रही थीं। मेयर चंद्र मोहन गुप्ता के निर्देशों के बाद 6 मार्च को बैठक की जा रही है। इसके लिए कॉरपाेरेटरों को सूचित कर दिया गया है। उन्हें 25 नवंबर तक अपने प्रस्ताव रखने को कहा गया है। जनता के मुद्दों को सामान्य चर्चा व प्रस्ताव बैठक का एजेंडा रखा गया है। शनिवार 28 नवंबर को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बैठक का समय रखा गया है।

सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पिछली बैठक की एक्शन टेकन रिपोर्ट को भी जल्द पेश करें। यह बैठक 6 मार्च को सुबह 11 बजे शुरू होगी। मेयर चंद्र मोहन गुप्ता का कहना है कि 6 मार्च को जनरल हाउस की बैठक रखी गई है। इसमें कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। कोविड के चलते मीडिया व आम लोगों को जनरल हाउस में आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। कॉरपोरेटर भी नियमों का पालन करेंगे। सिर्फ एक प्रस्ताव रखें जो लोगों की समस्याओं से जुड़ा हो। पिछली बार की तरह ही जनता के मुद्दों को शांतिपूर्वक उठाया जाएगा। नवंबर माह में छह महीने बाद हुई जनरल हाउस की बैठक में भी मीडिया को जाने की अनुमति नहीं दी गई थी और विपक्षी कॉरपोरेटरों ने हाउस से बाहर आकर प्रदर्शन किया था।

प्रमुख बिंदू :

एग्जीक्यूटिव कमेटी की सार्वजनिक घोषणा होगी। कमेटी की कार्यप्रणाली बताई जाएगी। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए तैयारियों बारे जानकारी दी जाएगी। निगम की तीन कमेटियों के नवनिर्वाचित चेयरमैनों का होगा स्वागत वार्डों में विकास कार्यों के लिए फंड्स बारे जानकारी दी जाएगी। शहर के जल स्रोतों के संरक्षण के लिए निगम को घेरा जाएगा। समाज कल्याण की योजनाओं का लाभ देने बारे होगी चर्चा। 
chat bot
आपका साथी