Plantation Drive: जम्मू नगर निगम ने पौधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश, वन विभाग के सहयोग से जारी है अभियान

बरसात के दौरान पौधारोपण अभियान को जारी रखते हुए मंगलवार को भी विभिन्न स्थानों पर कॉरपोरेटरों ने अपने वार्डों में पौधे लगाए और लोगों को जागरुक किया। इस दौरान कॉरपोरेटरों ने वार्ड के गणमान्य लोगों को साथ लेकर पार्काें व खाली स्थानों पर विभिन्न पौधे लगाए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:27 PM (IST)
Plantation Drive: जम्मू नगर निगम ने पौधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश, वन विभाग के सहयोग से जारी है अभियान
त्रिकुटा नगर में पौधारोपण करती कॉरपोरेटर ज्योति देवी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बरसात के दौरान पौधारोपण अभियान को जारी रखते हुए मंगलवार को भी विभिन्न स्थानों पर कॉरपोरेटरों ने अपने वार्डों में पौधे लगाए और लोगों को जागरुक किया। इस दौरान कॉरपोरेटरों ने वार्ड के गणमान्य लोगों को साथ लेकर पार्काें व खाली स्थानों पर विभिन्न पौधे लगाए। लोगों को जागरुक भी किया कि वे कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं। अपने आसपास स्कूल, पार्क या घर में ही सही, पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। यह अभियान नगर निगम वन विभाग के सहयोग से चला रहा है।

शहर के वार्ड नंबर 27 की कॉरपोरेटर चरणजीत कौर ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस पार्क महेशपुरा चौक , म्यूनिसिपल पार्क बख्शी नगर समेत अासपास के क्षेत्रों में पौधारोपण किया। चरणजीत कौर शिंगारी ने लोगों को जागरुक करते हुए भरोसा दिलाया कि शेष क्षेत्रों में भी पौधे लगाए जाएंगे। लाेग भी इसमें सहयोग करें।

वार्ड नंबर 53 की कॉरपोरेटर ज्योति देवी ने त्रिकुटा नगर में पौधारोपण अभियान चलाया। उन्होंने यहां लोगों को साथ लेकर विभिन्न पार्कों व खाली स्थानों पर पौधे लगाए। ज्योति ने वार्ड वासियों के साथ मिलकर अलग-अलग जगह पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान लगाए गए पौधे उग जाते हैं चूंकि उन्हें कुदरती पानी भी मिल जाता है। लोगों को चाहिए कि इनका ध्यान रखें। जितने ज्यादा पौधे जीवित रह पाएं, उतना ही अच्छा है क्योंकि यही पौधे हमारी भविष्य की पीढ़ी को सुख और राहत देंगे। इस मौके पर उनके साथ भाजपा नेता शाम लाल, महिला मोर्चा की प्ररेणा नंदा, मंडल सचिव साहिल गुप्ता, वार्ड प्रधान गणेश नागर, केडी शर्मा, राजेंद्र शर्मा, जितेंद्र शर्मा, इतिश, रोजर आदि मौजूद थे।

वार्ड नंबर 63 में स्थानीय कॉरपोरेटर एवं नगर निगम की सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन कुलदीप सिंह चिब ने पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया। वार्ड नंबर 61 में कॉरपोरेटर महेंद्र कुमार ने लोगों को साथ लेकर विभिन्न स्थानों पर इस अभियान के तहत पौधे लगाए और लोगों को जागरुक भी किया।

chat bot
आपका साथी