जम्मू नगर निगम ने किए मीट विक्रेताओं को जुर्माने

जम्मू नगर निगम आयुक्त अवनी लवासा के निर्देशों पर टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में मीट की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने 25 किलो घटिया मीट को नष्ट करने के साथ 28 हजार रुपये जुर्माना वसूला।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 05:09 PM (IST)
जम्मू नगर निगम ने किए मीट विक्रेताओं को जुर्माने
मीट की दुकान की जांच करते म्यूनिसिपल वेटनरी आफिसर डा. सुशील कुमार शर्मा।

जम्मू, जागरण संवाददाता : निगम आयुक्त अवनी लवासा के निर्देशों पर टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में मीट की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने 25 किलो घटिया मीट को नष्ट करने के साथ 28 हजार रुपये जुर्माना वसूला।

म्यूनिसिपल वेटनरी आफिसर डा. सुशील कुमार शर्मा की अगुवाई में निगम की टीम ने शहर के सीपीओ चौक, न्यू प्लाट, अम्बफला, जानीपुर, रूपनगर, दुर्गा नगर, गंग्याल, गांधीनगर, भठिंडी, सिद्धड़ा, नरवाल में विभिन्न मीट की दुकानों में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने मीट की क्वालिटी के अलावा सफाई व रखरखाव का निरीक्षण किया। टीम ने बिना स्टैंप का मीट बेचने और स्वच्छता नहीं रखने पर यह जुर्माना किया इस दौरान टीम ने दुकानों पर काले व लाल रंग के शीशे लगाने और मीट को बाहर न टांगने के लिए भी नोटिस दिए।

म्यूनिसिपल वेटनरी आफिसर ने मीट, चिकन आदि उत्पाद बेचने वाले सभी दुकानदारों से अपील की कि वे स्वच्छता का पूरा ध्यान रखें। अपनी दुकानों के आसपास सफाई रखें। नियमों का पूरा पालन करें। निगम द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें ताकि उपभोक्ताओं को गुणवत्ता वाला मीट मिल सके। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी औचक दौरे जारी रहेंगे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होती रहेगी। डा. सुशील ने कहा कि लोग पैसे देकर मीट, चिकन खरीदते हैं। गुणवत्ता की जांच उनका अधिकार है। उन्हें सही सामान मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि निगम पहले भी ऐसे अभियान चलाता रहता है। आगे भी ऐसे ही जांच जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि निगम की वेटनरी विंग शहर वासियों को बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रयासरत है। लोग भी सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी