Jammu Municipal Corporation: टाउन हाल में बनेगा आकर्षक गेट, कैंटीन भी खोली जाएगी

इसे ठेके पर देकर यहां खाने-पीने के प्रबंध करने की व्यवस्था की जाएगी।

निगम ने हाल ही में हुई जनरल हाउस की बैठक में जानकारी दी कि गेट तैयार करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए गए हैं। एस्टीमेट तैयार करने के साथ डिजाइन की प्रक्रिया शुरू की गई है। फंड्स की उपलब्धता और अन्य औपचारिकताओं को देखते हुए काम शुरू किया जाएगा।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 09:29 AM (IST) Author: Rahul Sharma

जम्मू, जागरण संवाददाता : मंदिरों के शहर जम्मू के टाउन हाल की शोभा बढ़ाने के लिए जम्मू नगर निगम यहां एक आकर्षक गेट बनाएगा। इसके अलावा टाउन हाल में काम करवाने आने वालों और यहां विभिन्न दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए कैंटीन भी बनाई जाएगी।

इसके लिए जम्मू नगर निगम ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। जल्द ही जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया जाएगा। निगम ने टाउन हाल में मेन गेट के लिए तीन लाख रुपये का एस्टीमेट तैयार किया है। इसके डिजाइन व संबंधित दस्तावेजों को तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। वार्ड नंबर 23 के कॉरपोरेटर पवन सिंह ने टाउन हाल में स्वागती गेट और कैंटीन बनाने का सुझाव दिया था जिसे हाउस ने भी पारित कर दिया था। अब इस दिशा में कदम बढ़ाए जा रहे हैं।

निगम ने हाल ही में हुई जनरल हाउस की बैठक में जानकारी दी कि गेट तैयार करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए गए हैं। एस्टीमेट तैयार करने के साथ डिजाइन की प्रक्रिया शुरू की गई है। फंड्स की उपलब्धता और अन्य औपचारिकताओं को देखते हुए काम शुरू किया जाएगा। इसके अलावा निगम ने टाउन हाल में नगर निगम परिसर में कैंटीन खोलने को भी मंजूरी दे दी है। निगम प्रशासन कैंटीन के लिए जगह को चिन्हित कर रहा है और इसे ठेके पर देकर यहां खाने-पीने के प्रबंध करने की व्यवस्था की जाएगी।

इस कैंटीन के बनने से जम्मू नगर निगम परिसर में आने वालों को काफी राहत मिलेगी। टाउन हाल में नगर निगम के विभिन्न कार्यालय हैं। रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं। इतना ही नहीं सैकड़ों की संख्या में निगम कर्मचारियों का भी यहां आना-जाना लगा रहता है। अब कॉरपोरेटर भी चुनकर आए हैं। शहर के 75 वार्डों से लोग अब यहां आने लगे हैं।

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता का कहना है कि स्वागती गेट और कैंटीन को मंजूरी मिल चुकी है। इसका काम शुरू करने की प्रक्रिया जारी है। कोशिश की जाएगी कि जल्द काम शुरू हों। इससे लोगों को सुविधा होगी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.