Jammu Municipal Corporation: भाजपा कारपोरेटर के सिर मुंडवाने के एलान पर विवाद, जनरल हाउस मीटिंग स्थगित

मेयर चंद्रमोहन गुप्ता कारपोरेटर राजकुमार को समझाने के लिए अपनी कुर्सी से उठे और उन तक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राजकुमार के आगे बैठे निर्दलीय कारपोरेटर जगदीश कुमार को पीछे किया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 12:50 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 12:50 PM (IST)
Jammu Municipal Corporation: भाजपा कारपोरेटर के सिर मुंडवाने के एलान पर विवाद, जनरल हाउस मीटिंग स्थगित
Jammu Municipal Corporation: भाजपा कारपोरेटर के सिर मुंडवाने के एलान पर विवाद, जनरल हाउस मीटिंग स्थगित

जम्मू, जेएनएन। जम्मू नगर निगम की जनरल हाउस मीटिंग आज शुक्रवार को शुरू होते ही स्थगित करनी पड़ी। मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने जैसे ही मीटिंग आरंभ करने की घोषणा की तभी भाजपा कारपोरेटर राजकुमार सीट पर खड़े हुए और उन्होंने यह आरोप लगाया कि उनके वार्ड में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। जहां तक की वहां तैनात सफाई कर्मचारियों के पास पर्याप्त संसाधन भी नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक पिछली मीटिंग में लिए गए फैसले जमीनी स्तर पर नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में यह मीटिंग मात्र औपचारिकता है। इसी के साथ उन्होंने इसके विरोध में अभी अपना सिर मुंडवाने की घोषणा कर डाली।

कारपोरेटर राजकुमार का इतना कहना ही था कि मीटिंग में मौजूद कांग्रेस कारपोरेटर भी उसके समर्थन में उतर आए। उन्होंने मेयर के विरोध में नारे लगाना शुरू कर दिए। वहीं कारपोरेटर के साथी भाजपा कारपोरेटर उन्हें ऐसा करने से रोकने लगे। उन्होंने कहा कि यह ठीक नहीं है। इस पर बैठकर बातचीत हो सकती है। परंतु गुस्साए कारपोरेटर राजकुमार कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। वह पूरी तैयारी के साथ आए थे। अपने साथ लाए गए हजाम के साथ वह मेयर के समक्ष काउंसिल हाल के बीच मेयर के समक्ष बैठ गए और सिर मुंडवाने की तैयारी करने लगे। कांग्रेस व निर्दलीय कारपोरेटर भी उनके साथ समर्थन में मंच के समक्ष धरने पर बैठ गए।

मेयर चंद्रमोहन गुप्ता कारपोरेटर राजकुमार को समझाने के लिए अपनी कुर्सी से उठे और उन तक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राजकुमार के आगे बैठे निर्दलीय कारपोरेटर जगदीश कुमार को पीछे किया। इस पर जगदीश कुमार ने भी जवाब में मेयर को पीछे धक्का दे दिया। मेयर ने जगदीश कुमार की इस हरकत पर उन्हें जनरल हाउस मीटिंग से आज के लिए निलंबित करने की घोषणा की। परंतु मेयर का यह आदेश भी विवाद का कारण बन गया। कांग्रेसी व निर्दलीय कारपोरेटरों ने मेयर के विरोध में नारे लगाना शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि यह सही नहीं है। काउंसिल हाल में फिर नारे गूंजने लगे। कारपोरेटरों की इस कार्रवाई से परेशान होकर मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने बैठक को कुछ घंटों के लिए स्थगित कर दिया। 

आपको बता दें कि छन्नी के कारपोरेटर राजकुमार दरअसल म्यूनिसिपल कारपोरेशन का चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीते थे परंतु बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

chat bot
आपका साथी